हरियाणा रोडवेज में होगी 1000 कंडक्टरों की भर्ती, अगले महीने से शुरू होंगे आवेदन

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार की तरफ से हाल ही में पानीपत के बाद 9 और शहरों में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने की तयारी की जा रही है. इन बसों के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत 1000 कंडक्टरों की भर्ती जल्द की जाएगी. जेबीएम ऑटो हरियाणा में नेशनल इलेक्ट्रिक बस प्रोग्राम के तहत इलेक्ट्रिक बस सेवा देगी, जिसमें हर दिन प्रदेश के 11 लाख लोग यात्रा कर पाएंगे. हरियाणा सरकार की ओर से 2450 करोड रुपए की यह परियोजना प्रदूषण रहित पर्यावरण की दिशा में एक बड़ी पहल है.

ROADWAYS BUS

इलेक्ट्रिक बसों के लिए की जाएगी हजार कंडक्टरों की भर्ती

इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा के तहत सरकार द्वारा गुरुग्राम और फरीदाबाद के 100-100 बसें चलेगी. इसके अलावा, 9 अन्य शहरों में इस सेवा को विस्तार देने की योजना है उसमें पंचकुला, अंबाला, सोनीपत, रेवाड़ी, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक और हिसार शामिल है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने एक भाषण के दौरान कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत इलेक्ट्रिक बस के लिए 1000 कंडक्टर पदों पर भर्ती अगले महीने शुरू होगी. इन पदों के लिए उम्मीदवार 12वीं पास होने चाहिए तथा उनके पास कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए.

1 दिन में 200 किलोमीटर का सफर तय करेंगी बसें

यह बसें दिन- रात संचालित रहेंगी. ये बस एक दिन में कम से कम 200 किलोमीटर की यात्रा करेंगी. पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष रहने वाली है. इन बसों की सर्विस से होने वाला राजस्व परिवहन विभाग के पास ही आएगा. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हाल ही में करनाल शहर में इलेक्ट्रिक बस सेवा का उद्घाटन किया था.

इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा के तहत हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम और फरीदाबाद में 100-100 इलेक्ट्रिक बसें संचालित होगी. हालांकि, इन बसों में ड्राइवर जेबीएम कंपनी के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट के तहत कंपनी के होंगे और देखरेख भी कंपनी ही करेगी, मगर कंडक्टर हरियाणा परिवहन विभाग के रहेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!