3247 पदों पर 12 भर्ती निकली, पूरी सिर्फ 1, HPSC डिप्टी सेक्रेटरी सहित 103 गिरफ्तार

चंडीगढ़ ।  इस साल हरियाणा में 3247 पदों की भर्ती के लिए 12 भर्तियां निकाली गई.HPSC ने 1803 पदों के लिए 9 जबकि HSSC ने 1454 पदों के लिए 3 भर्तियां निकाली. HSSC की सब इंस्पेक्टर भर्ती पूरी हो चुकी है लेकिन वेरिफिकेशन के चलते जिले आबंटित करने पर रोक लगी हुई है. आज भर्तियों पर सवाल भी उठे जिनमें से 2 रद्द हो गई.103 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.पेपर लीक होने के कारण जनवरी में ग्राम सचिव व अगस्त में सिपाही भर्ती को रद्द किया गया.भ्र्ष्टाचार के चलते HPSC के डिप्टी सेक्रेटरी अनिल नागर को 1 करोड़ से भरी अटेची के साथ कार्यालय से पकड़ा गया. एचएचएससी को नया चेयरमैन भी मिला लेकिन विवाद फिर भी कम नहीं हुए.

यह भी पढ़े -   2 दिन के लिए मेहमान बनकर घर ठहरी थी पत्नी की दोस्त, फिर हुआं कुछ ऐसा कि लेना पड़ा पुलिस का सहारा

बेरोजगारी में 7 महीने शीर्ष पर रहा हरियाणा

  • CMII की रिपोर्ट के अनुसार 7 महीने हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन रहा.
  • सिपाही भर्ती रद्द होने के बाद परीक्षा दोबारा ली गई लेकिन ग्राम सचिव की परीक्षा अभी तक नहीं हुई है. डेंटल सर्जन की भर्ती में ओएमआर सीट खाली मिली है तथा भ्रष्टाचार का मामला सामने आया.
  • नीट – जेईई जैसी भर्ती में कंप्यूटर लैब से ही ऑनलाइन पेपर हल कराने के मामले में सरगना रोबिन भी पकड़ा गया. इसके बाद खुलासा भी हुआ कि वह 1000 नौकरी दिला चुका है तथा उसका नेटवर्क 6 राज्यों में फैला हुआ है. खेल पॉलिसी में बदलाव किया गया कि खिलाड़ी सीधा एचसीएस नहीं बनेंगे.
  • 12 भर्तियों पर रोक लगाई गई और 4 भर्तियों के पेपर भी स्थगित किये गये.
यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!