हरियाणा में चुनाव से पहले BJP ने खेला बड़ा दांव, केंद्र के इन नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

चंडीगढ़ | हरियाणा में इसी साल अक्टूबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. इसी कड़ी में हरियाणा बीजेपी के नए प्रभारी के रूप में राजस्थान भाजपा के नेता सतीश पूनिया को नियुक्त किया गया है, जबकि पहले यह दायित्व त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद बिप्लब कुमार देब के पास था. BJP ने उन्हें हाल ही में विधानसभा चुनाव के लिए सह- प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हैं.

BJP

डॉ. सतीश पूनिया इससे पहले लोकसभा चुनाव में हरियाणा के चुनाव प्रभारी थे, जबकि राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र सिंह नागर सह- चुनाव प्रभारी थे. बीजेपी हाईकमान ने सतीश पूनिया को हरियाणा का प्रभारी नियुक्त करने के साथ ही सुरेंद्र नागर को सह- प्रभारी नियुक्त किया है.

डॉ. सतीश पूनिया पर दांव लगाने की खास वजह

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की रणनीति बनाने की दिशा में अब सीएम नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ मिलकर डॉ. सतीश पुनिया, सुरेंद्र नागर, धर्मेंद्र प्रधान और बिप्लब कुमार देव काम करेंगे.

बीजेपी नेता डॉ. सतीश पूनिया की गिनती राजस्थान के बड़े जाट नेताओं में होती है. लोकसभा चुनावों के दौरान हरियाणा में बीजेपी को जाट समाज की खासी नाराजगी झेलनी पड़ी थी और पार्टी को उम्मीद के मुताबिक वोट नहीं मिल पाए थे. इसलिए उन्हें खुश करने के लिए बीजेपी ने सतीश पूनिया को पार्टी प्रभारी बनाने का दांव खेला है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!