रेलयात्रियों के लिए बड़ी खबर, 8 व 9 जून को रद्द रहेगी अजमेर- चंडीगढ़ वंदे भारत ट्रेन

चंडीगढ़ | वंदे भारत ट्रेन से चंडीगढ़ या अजमेर का सफर करने की योजना है तो एक बार इस खबर को ध्यान से पढ़ लें. जयपुर रेलवे स्टेशन के अपग्रेडेशन कार्य के चलते 9 जून को चंडीगढ़- अजमेर वंदे भारत ट्रेन रद्द रहेगी. उत्तर-पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि अजमेर तक जाने वाली ट्रेनें 8 और 9 जून को जयपुर की बजाय खातीपुरा स्टेशन से संचालित की जाएगी.

Vande Bharat Train

चंडीगढ़- अजमेर वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल

चंडीगढ़-अजमेर वंदे भारत ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से दोपहर सवा 3 बजे रवाना होकर शाम 6 बजे गुरुग्राम पहुंचती है. यहां से रवाना होकर रात 10.10 बजे जयपुर और रात 11.35 बजे अजमेर पहुंचती है. इसी तरह वापसी में अजमेर से सुबह 06.20 बजे रवाना होकर सवा 9 बजे गुरुग्राम पहुंचती है. यहां से रवाना होने के बाद दोपहर 02.45 बजे गुरुग्राम पहुंचेगी. यह ट्रेन बीच रास्ते अंबाला, दिल्ली, गुरुग्राम, अलवर, जयपुर और अजमेर रेलवे स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहराव करती है.

उत्तर-पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि जयपुर स्टेशन के अपग्रेडेशन कार्य के चलते बीच-बीच में कुछ ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की जा रही है जबकि कुछ ट्रेनें दूसरे स्टेशन से संचालित की जा रही है. कुछ ट्रेनों को रूट डायवर्ट से रवाना किया जा रहा है.

ये ट्रेनें नहीं जाएगी जयपुर- अजमेर

  • ट्रेन नंबर 12414, जम्मू तवी-अजमेर रेलसेवा 8 जून को जम्मूतवी से प्रस्थान कर खातीपुरा तक संचालित होगी.
  • ट्रेन नंबर 12413, अजमेर-जम्मू तवी 9 जून को अजमेर के स्थान पर खातीपुरा से प्रस्थान करेगी.
  • ट्रेन नंबर 12015, नई दिल्ली-अजमेर रेल सेवा 9 जून को नई दिल्ली से प्रस्थान कर खातीपुरा तक संचालित होगी.
  • ट्रेन नंबर 12016, अजमेर-नई दिल्ली रेलसेवा भी 9 जून को अजमेर के स्थान पर खातीपुरा से प्रस्थान करेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!