देवीलाल की जयंती पर आज शक्तिप्रदर्शन करेगा चौटाला खानदान, इनेलो और जजपा पार्टी दिखाएंगी ताक़त

चंडीगढ़ । आज हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व देवीलाल का 108 वां जन्मदिन है. इस मौके पर उनके खानदान में ताक़त की जंग होगी. हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री देवीलाल के परिवार से ही बनीं हरियाणा की दो बड़ी पार्टियां आज अपनी-अपनी ताकत दिखाएंगी. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) आज जींद में सम्मान दिवस रैली करेगी, तो वहीं जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नूंह जिले के गांव हिलालपुर में दिल्ली- मुंबई हाईवे पर देवीलाल की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण करेगी. देवीलाल के एक पोते अभय चौटाला इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव हैं तो वहीं दूसरे पोते अजय चौटाला ने इनेलो से अलग होकर जजपा का गठन किया है.

Chaudhary Devi Lal

जजपा स्थापित करेगी सबसे ऊंची प्रतिमा

जजपा द्वारा आज देवीलाल की सबसे बड़ी प्रतिमा नूंह जिले के गांव हिलालपुर में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर स्थापित की जाएगी. प्रतिमा की कुल ऊंचाई 42 फीट की है. जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया है कि 25 सितंबर को देवीलाल की जयंती को JJP समेत देश व प्रदेश से देवीलाल में आस्था रखने वाले उनके अनुयायी हर्षोल्लास से मनाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अब होगी ठंड की शुरुआत, 17 और 18 अक्टूबर को बारिश की संभावना

उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर नूंह जिले के हिलालपुर गांव में देवीलाल की 42 फुट की ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी, जो कि देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी. दिग्विजय ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेशभर से आए लोग जननायक चौधरी देवीलाल को नमन कर उनके दिखाए रास्ते पर चलने का प्रण लेंगे. इसके अलावा पार्टी द्वारा जिला, हलका व ब्लॉक स्तर पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जहां पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता ताऊ देवीलाल को याद करेंगे और सामाजिक कार्य भी करेंगे.

इनेलो की सम्मान दिवस रैली

ईनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय चौटाला ने बताया है कि जींद की अनाज मंडी में होने वाली सम्मान दिवस रैली प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में बड़ा बदलाव लाएगी. सम्मान दिवस रैली में देशभर से बड़े- बड़े बडे नेता पहुंचेंगे और तीसरे मोर्चा की आगामी रणनीति को भी तैयार करेंगे. रैली में पूर्व प्रधानमंत्री HK देवगौड़ा, यूपी के पूर्व CM मुलायम सिंह यादव, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, जेडीयू के केसी त्यागी, टीएमसी के सिन्हा, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुला, भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे.

यह भी पढ़े -   सिंघु बॉर्डर हत्या: मुख्यमंत्री खट्टर ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला मौजूद होंगे. अभय चौटाला ने कहा है कि देश की जनता बदलाव चाहती है. समय के हिसाब से तीसरे मोर्चे की जरूरत है. पूर्व में स्व. उप प्रधानमंत्री देवीलाल ने विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर तीसरे मोर्चा का गठन किया था और सरकार भी बनाई थी. अब पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला उन्हीं पार्टियों को जोड़कर तीसरे मोर्चा का गठन करने जा रहे हैं. जिसकी नींव सम्मान दिवस रैली में रखी जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार इन महिलाओं को करेगी सम्मानित, 18 अक्टूबर तक करे आवेदन

गौरतलब है देवीलाल के एक पोते अभय चौटाला इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव हैं, तो दूसरे पोते अजय चौटाला ने इनेलो से अलग होकर जजपा का गठन किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!