हरियाणा में स्कूल खोलने को लेकर बोले शिक्षा मंत्री, जाने ताज़ा अपडेट

Casino

चंडीगढ़ । हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर द्वारा स्कूलों को खोलने से संबंधित बड़ा बयान दिया गया है. शिक्षा मंत्री करनाल में कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे. उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में स्कूल खोलने का कोई भी फैसला नहीं लिया जाएगा. किसानों ने भी मंत्री का जबरदस्त विरोध किया, कड़ी सुरक्षा के बीच शिक्षा मंत्री कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुँचे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अब मोबाइल ऐप के माध्यम से मिलेंगे पेड़-पौधे, जानिए हरियाणा सरकार की नई योजना

kanwar pal gujjar

शिक्षा मंत्री ने दिया स्कूल खोलने से संबंधित बड़ा बयान

इस बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कवर पाल गुर्जर ने कहा कि जल्दबाजी में स्कूल खोलने का कोई भी फैसला नहीं लिया जाएगा. स्कूल खोलने को लेकर पहले सोच विचार किया जायेगा. उसके बाद फैसला लिया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को लेकर भी कहा कि स्कूल फीस के मामलों को लेकर नियम बना रहे हैं. मानक के आधार पर ही फीस तय की जाएगी. एसएलसी के मुद्दे पर भी उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जल्द अहम फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अभिभावकों व स्कूल के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. जरूरतमंदों परिवारों के बच्चों के स्कूल में प्रवेश से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि वस्तुत 134a की आवश्यकता नहीं रही. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण परीक्षा इन नहीं नहीं ली सा सकी. निर्धारित मानकों के आधार पर मूल्यांकन कर के परीक्षा परिणाम तैयार किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!