बिजली मंत्री बयान- बहुत जल्द शिफ्ट होंगी घरों के उपर से गुजरने वाली बिजली तारें

चंडीगढ़ । हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बिजली तारों की वजह से होने वाले हादसों पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि बहुत जल्द ग्रामीण क्षेत्रों में घरों के उपर से गुजरने वाली तारों को शिफ्ट किया जाएगा ताकि हादसों पर अंकुश लग सके. उन्होंने कहा कि इस तरह की बहुत सी शिकायतें मिल रही है कि घरों के उपर से गुजरने वाली लाईनें हादसों को न्योता दे रही है. इसलिए इन्हें घरों के उपर से हटाया जाएं. बिजली मंत्री ने कहा कि इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए करीब 96 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है..

यह भी पढ़े -   पुराने गुरुकुलों को मिलेगी संजीवनी, केन्द्र से सीधे खाते में आएंगी ग्रांट

light

विधानसभा में भी उठ चुकी है मांग

विधानसभा में भी कई बार सत्तासीन पार्टी के विधायकों के अलावा विपक्षी दलों के नेताओं ने भी घरों के उपर से गुजरने वाली तारों को शिफ्ट करने की पुरजोर मांग की है. प्रदेश में हजारों की संख्या में ऐसे ग्रामीण इलाके हैं जहां बड़ी तादाद में लोग 11हजार के.वी. की लाइनों की वजह से अपने मकानों का निर्माण कर पाने में असक्षम है. बिजली मंत्री ने बताया कि अब गांवों में सभी धार्मिक स्थलों, जोहड़ो, पार्कों आदि के उपर से गुजरने वाली लाइनों को शिफ्ट किया जाएगा. इसके अलावा शहरों में कॉलोनियों के उपर से गुजरने वाली 11 हजार के.वी की लाइनों को भी हटाया जाएगा. इसके लिए भी अलग से नीति तैयार की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!