हरियाणा में आंगनबाड़ियों के लिए खरीदी जाएगी फर्स्ट- एड- किट, 11 शहरों में दौड़ेगी इलेक्ट्रिक बसें

चंडीगढ़ | बुधवार यानि कल हरियाणा के चंडीगढ़ में हाई पावर पर्चेज कमेटी की बैठक बुलाई गई थी, जिसकी अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन राज्यमंत्री असीम गोयल (Aseem Goyal) ने की. इनके अलावा, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल गुर्जर भी बैठक में उपस्थित रहे. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं.

Aseem Goyal Meeting

आंगनबाड़ियों के लिए खरीदी जाएगी फर्स्ट- एड- किट

बैठक के बाद फैसलों की जानकारी देते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने बताया कि प्रदेश भर की आंगनबाड़ियों के लिए मेडिकल की फर्स्ट- एड किट खरीदी जाएगी, ताकि किसी भी दुर्घटना के समय बच्चों का प्राथमिक उपचार आंगनवाड़ी में ही किया जा सके. इसके लिए हाई पावर पर्चेज कमेटी ने मंजूरी दे दी है.

इलेक्ट्रिक बसों का होगा संचालन

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी. इन बसों की मॉनिटरिंग तथा मैनेजमेंट के लिए आईटीएमएस हेतु एक कंपनी को टेंडर दिए गए हैं. प्रथम चरण में 11 नगर निगम शहरों में इन इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होगा और उसके बाद अन्य शहरों में भी संचालित करने की योजना बनाई गई है.

उन्होंने बताया कि हाई पावर पर्चेज कमेटी की बैठक में हरियाणा रोडवेज की एसी बसों के बीमा करने, ई- टिकटिंग के रोल, बसों की बैटरी, मोबाइल ऑयल समेत अन्य आवश्यक कलपुर्जों की खरीद के टेंडर को भी अंतिम रूप दिया गया. इस बैठक में करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए के सामान की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है.

हरियाणा रोड़वेज की विशेष पहचान

असीम गोयल ने कहा कि हरियाणा परिवहन विभाग बेहतर यातायात सुविधा के लिए देशभर में प्रसिद्ध है. ऐसे में हमारी सरकार प्रयासरत हैं कि रोड़वेज बसों को अत्याधुनिक तकनीक से लैस किया जाएं ताकि यात्रियों को और बेहतर सेवा मिल सकें. इसी कड़ी में पर्यावरण प्रदुषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!