फरीदाबाद, सोनीपत, पंचकूला सहित पूरे हरियाणा में सस्ते मकान खरीदने का सुनहरा मौका, हजारों फ्लैटों की ई-नीलामी शुरू

चंडीगढ़ | हरियाणा में सस्ते आवास खरीदने का सपना देख रहे लोगों की मुराद पूरी होने जा रही है. आवास बोर्ड ने दो दर्जन शहरों में 8 हजार से अधिक फ्लैटों की ई-नीलामी शुरू कर दी है जो 7 सितंबर तक चलेगी. फरीदाबाद, पलवल, रेवाड़ी, धारूहेड़ा, कुरुक्षेत्र, कैथल, रोहतक, रतिया, सिरसा, बहादुरगढ़, हिसार, झज्जर, टोहाना, फतेहाबाद, करनाल, घरोंडा, सोनीपत पानीपत नरवाना, पिंजौर, कालका, अंबाला, अलीपुर सेक्टर-12 एक्सटेंशन, पंचकूला और यमुनानगर में कुल 8107 रिजर्व फ्लैट तैयार है, जिनकी ई-नीलामी कराई जा रही है.

house home

इसके अलावा पंचकूला के सेक्टर-14 में 32 फ्लैट, बलदेव नगर में 15, फरीदाबाद में 3, करनाल में 6, सिरसा में 152 व हिसार में 139 फ्लैटों तथा हिमशिखा में 25 शाप साइट, बहादुरगढ़ में 3 दुकानें, सिरसा में 15, मतलोडा में 34 व भिवानी में सामुदायिक केंद्र की ई-नीलामी 23 से 25 अगस्त तक कराई जाएगी. सामुदायिक केंद्र का आरक्षित मूल्य 2 करोड़ 18 लाख रुपये रखा गया है. ई-नीलामी में सभी श्रेणी के लोग शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, जानें कब बनेंगे नए मंत्री

मुख्य प्रशासक अंशज सिंह ने बताया है कि बोर्ड द्वारा पिछले 10 महीने में कुल 1550 मकानों का निर्माण कराया गया है जिनमें से 1148 मकान गरीबी रेखा से नीचे के लोगों तथा 114 मकान आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए बनाए गए हैं. इन वर्गों द्वारा मकान न खरीदने की स्थिति में इन्हें आम लोगों को भी बेचा जा सकेगा. बोर्ड द्वारा पिछले दिनों ऐसे 277 मकान बेचे गए थे.

सोनीपत के टीडीआइ सेक्टर 60 स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बोर्ड द्वारा निर्मित 2325 मकानों में से 1285 फ्लैट अलाट किए जा चुके हैं. बाकी 1100 फ्लैट मुख्य सड़क से ज्यादा दूरी होने के कारण बिक नहीं पा रहे हैं. ड्रेन नंबर आठ पर एक पुल बनाकर इस आवासीय कॉलोनी को एचएसआइआइडीसी औद्योगिक क्षेत्र से सीधा जोड़ा जा सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा कैबिनेट की हुई महत्वपूर्ण बैठक, लिए गए बड़े फैसले

वही, पिंजौर के सेक्टर 3, 4, 4a तथा कालका के अर्बन एस्टेट में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 242 मकानों के निर्माण शुरू करने के लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है. जींद में सेक्टर 8 स्थित हाउसिंग कॉलोनी में 252 मकानों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. हांसी के सेक्टर 5 में निम्न आय वर्ग के 404 मकानों के आवंटन पत्र संबंधित आवेदकों को वितरित कर दिए गए हैं. हांसी के सेक्टर 5 में 705 मकानों तथा करनाल के तरावड़ी में 135 मकानों का पंजीकरण शीघ्र ही शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: कोरोना की दोनों डोज लगवा चुके परिवारों को मिलेगा खास दर्जा, जानिए

करनाल नगर निगम में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए सेक्टर 9 व 32 में 900 मकानों का निर्माण अगले 4 महीनों में शुरू करने की योजना है. फरीदाबाद के सेक्टर 77, 78 व 84 में 1811 मकानों का निर्माण फिर शुरू हो गया है. अगले 1 वर्ष में इन मकानों को पूरी तरह तैयार कर आवेदकों को आवंटित कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!