बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, हरियाणा में निकलेगी बंपर भर्तियां, सरकार द्वारा तेजी से किया जा रहा है कार्य

Casino

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार अगले 2 महीनों में सरकारी महकमों में बंपर भर्तियां करने वाली है. बता दें कि राज्य कर्मचारी चयन आयोग को भर्तियों की  डिमांड भेजने के लिए सरकार ने होमवर्क शुरू कर दिया है. प्रदेश सरकार तमाम उन विभागों में खाली और जरूरत के पदों का ब्यौरा जुटा रही है जहां भर्तियां की जानी है. वही इसके अलावा राज्य की 1300 अवैध कॉलोनियों को भी नियमित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. प्रदेश सरकार इन कॉलोनियों को नियमित करने का आदेश किसी भी समय जारी कर सकती है.

haryana cm

धान की फसल के लिए सरकार ने बढ़ाई 2 घंटे बिजली सप्लाई

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस बुधवार को भाजपा विधायकों, मंत्रियों,  सांसदों और पार्टी जिला अध्यक्षों की बैठक ली. जहां उन्होंने उनके साथ संवाद के दौरान यह जानकारी दी. कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री के सामने बिजली की कम सप्लाई का भी मुद्दा उठाया. जिस की गंभीरता को समझते हुए मुख्यमंत्री ने पेडी उत्पादक जिलों में 2 घंटे अतिरिक्त बिजली की सप्लाई करने के आदेश जारी किए. पहले इन जिलों में औसतन 8 घंटे बिजली की सप्लाई होती थी, लेकिन अब 10 घंटे बिजली की सप्लाई होगी. बिजली की सप्लाई का शेड्यूल विभाग की ओर से वीरवार को जारी कर दिया जाएगा. मानसून में देरी के कारण सरकार ने अतिरिक्त बिजली सप्लाई देने का फैसला किया.

गैर उपयोगी और बिना जरूरत वाले पदों को किया जाएगा खत्म 

वहीं भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व गृह मंत्री अनिल विज की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि अपने-अपने जिलों में अवैध कॉलोनियां काटने वाले माफिया को किसी भी सूरत में पनपने न दिया जाए. बता दे कि अब तक सरकार के पास जितनी भी अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के प्रस्ताव आए हैं वह सभी जांच परखने के बाद ही मंजूर किए गए. मुख्यमंत्री ने विधायकों को बताया कि सरकार विभिन्न विभागों में पदों का रेशनेलाइजेशन करने जा रही है.

यह भी पढ़े -   रोडवेज बसों का नहीं बढ़ेगा किराया, परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

गैर उपयोग और बिना जरूरत वालों पदों को खत्म करके नए पदों को सृजित किया जाएगा. सरकार ने सभी विभागों में खाली पदों का ब्यौरा जुटाने के निर्देश दिए हैं ताकि वहां पर सरकारी भर्तियां की जा सके. विधायकों द्वारा सरकारी लैंड पर कब्जा करने का मामला उठाया गया,  जिस पर मनोहर लाल ने कहा कि अभी इस मामले में कुछ नहीं किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!