हरियाणा में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार, इन 2 विधायकों को बनाया गया मंत्री

चंडीगढ़ । हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लंबे समय से सियासी गलियारों में हो रही चर्चाओं पर आखिरकार विराम लग गया. लंबे इंतजार के बाद वो दिन आ ही गया,जब मनोहर कैबिनेट में दो नए चेहरों को शामिल कर लिया गया. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दोनों विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

haryana cm office image

हिसार सीट से बीजेपी विधायक कमल गुप्ता ने संस्कृत में तो वहीं टोहाना सीट से जननायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र बबली ने हिंदी में मंत्री पद की शपथ ली. हालांकि इन दोनों मंत्रियों को कौनसा मंत्रालय दिया जाएगा इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

यें आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दोनों विधायकों को मंत्री पद मिलने की बधाई दी. उन्होंने कैबिनेट विस्तार पर कहा कि ये सरकार का पहला और आखिरी कैबिनेट विस्तार है. कैबिनेट में पहले 12 मंत्री थे और अब ये आंकड़ा 14 हो गया है. मनोहर लाल ने कहा कि वे मौजूदा मंत्रियों के कामकाज से संतुष्ट हैं. नए मंत्रियों को विभाग देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में जल्द फैसला कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   केन्द्रीय कर्मचारियों को 18 महीने का DA एरियर मिलेगा या नहीं, सामने आई ये बड़ी अपडेट

दुष्यंत चौटाला ने दी बधाई

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दोनों नए मंत्रियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि दोनों मंत्रियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. चौटाला ने कहा कि मौजूदा कैबिनेट में शामिल सभी मंत्रियों का प्रदर्शन बेहतर है और गठबंधन सरकार प्रदेश के विकास के लिए मजबूती से काम कर रही है.

यह भी पढ़े -   शादी के कार्ड पर पढ़ने को मिल रहा है कुछ नया, इस तरह लोगो तक पहुंचाए जा रहे हैं ये संदेश

कमल गुप्ता का परिचय

2014 में हिसार विधानसभा सीट से कांग्रेस की बड़ी नेता सावित्री जिंदल को हराकर पहली बार विधायक बने थे. 2019 में दोबारा फिर हिसार से विधायक बने. प्रदेश में बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं में आते हैं. लंबे समय तक आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं.

देवेन्द्र बबली का परिचय

देवेन्द्र बबली को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का काफी नजदीकी माना जाता हैं. 2019 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दी तो जननायक जनता पार्टी का दामन थाम लिया और जजपा की टिकट पर टोहाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को 50 हजार से अधिक वोटों से मात दी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!