हरियाणा सरकार लेकर आ रही ई-व्हीकल पॉलिसी, जाने डिटेल्स

चंडीगढ़ । परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बढ़ते पोलूशन को लेकर बयान दिया. उन्होंने बताया कि ज्यादातर पोलूशन एनसीआर के इलाकों में है. पोलूशन को कंट्रोल करने के लिए जरूरी है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को लाया जाए. इसी दिशा में उन्होंने बताया कि वे 2024 तक की ई -व्हीकल को सड़कों पर लेकर आएंगे. उन्होंने बताया कि साल 2029 तक ई व्हीकल पॉलिसी को लागू भी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

pariwahan mantri

परिवहन मंत्री ने ई – व्हीकल को लेकर जारी किया बयान 

साथ ही उन्होंने बताया कि इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है. जल्द ही पुराने वाहनों के लिए स्क्रैप पॉलिसी भी लाई जाएगी. वही परिवहन मंत्री ने बताया कि चार्जिंग स्टेशन को लेकर भी विचार किया जाएगा. गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, झज्जर आदि जिलों में 2024 तक इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जाएगा.

वहीं उन्होंने बताया कि 2029 तक पूरे हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जाएगा. इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को लागू करने के लिए चार्जिंग स्टेशंस को लेकर भी विचार किया जा रहा है. 2024 तक एनसीआर के इलाकों में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जाएगा. वही 10 साल से अधिक पुराने पेट्रोल और डीजल के वाहनों पर भी स्क्रैप पॉलिसी लाई जाएगी. जिससे की पोलुशन को नियंत्रित किया जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!