हरियाणा में मेडिकल स्टूडेंट्स को स्टाइफंड में बढ़ोतरी का तोहफा, मुख्यमंत्री सैनी ने दी मंजूरी

चंडीगढ़ | हरियाणा की BJP सरकार ने मेडिकल स्टूडेंट्स को स्टाइफंड में बढ़ोतरी की सौगात दी है. मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (PGIMS) रोहतक से संबंधित सभी सरकारी और निजी संस्थानों के MBBS इंटर्न के लिए स्टाइफंड में 43% बढ़ोतरी को मंजूरी प्रदान की है. इस बढ़ोतरी के बाद अब इंटर्न को 24,310 की राशि मिलेगी.

Doctor Photo

मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इंटर्नशिप स्टाइफंड में अंतिम संशोधन साल, 2018 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया था. जो 12 हजार से बढ़ाकर 17 हजार रूपए किया गया था. अब सीएम नायब सैनी ने MBBS इंटर्न के लिए संशोधित स्टाइफंड 24,310 रुपए प्रति माह करने को मंजूरी प्रदान की है.

उन्होंने बताया कि हरियाणा की बीजेपी सरकार अपने मेडिकल इंटर्न को सहायता देने और उनके महत्वपूर्ण प्रशिक्षण अवधि के दौरान उनकी वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. स्टाइफंड में यह बढ़ोतरी इंटर्न के कुछ वित्तीय बोझ को कम करने में मदद करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि वे अपने प्रोफेशनल डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!