हरियाणा सरकार खोलेगी 100 से ज्यादा नई रसोईयां, जाने किसे मिलेगा फायदा

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने 50 स्थानों पर जरूरतमंद लोगों के लिए चलाए जा रहे सामुदायिक रसोई के सकारात्मक परिणामों को ध्यान में रखते हुए ऐसे 100 से अधिक और रसोई घर खोलने का निर्णय लिया है. इन किचन के जरिए लोगों को किफायती दर पर पौष्टिक भोजन दिया जाएगा. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग छह और जिलों के सिविल अस्पतालों में मरीजों व उनके परिजनों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराएगा. बता दें कि यह योजना 14 जिलों के सिविल अस्पतालों में पहले से चल रही है.

यह भी पढ़े -   सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खतरे की घंटी, अगर नहीं किया ये काम तो रूक जाएगी पेंशन

Webp.net compress image 11

यह जानकारी मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश में चलाए जा रहे कम्युनिटी किचन को लेकर दी गई. बैठक में बताया गया कि वर्तमान में श्रम विभाग नौ स्थानों पर ऐसी कैंटीन चला रहा है, जहां श्रमिकों को मात्र 10 रुपये में पौष्टिक भोजन मिल रहा है. अब विभाग ने 100 और जगहों पर कैंटीन खोलने का फैसला किया है. अगले तीन महीनों में ऐसी करीब 50 कैंटीन खुलने की उम्मीद है.

इसी तरह हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड किसानों और मजदूरों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए लगभग 23 स्थानों पर अटल किसान-मजदूर कैंटीन चला रहा है. जहां किसानों और मजदूरों को मात्र 10 रुपये में पर्याप्त भोजन मिल रहा है. बोर्ड इन कैंटीनों का विस्तार 25 और स्थानों पर करेगा. यह अगले छह महीने में शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया, इस महीने होंगे हरियाणा में पंचायत चुनाव

बता दें कि इस बैठक में एसीएस अंकुर गुप्ता, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, एसीएस राजा शेखर वुंडरू, श्रम विभाग, डॉ. जी अनुपमा, एसीएस महिला एवं बाल विकास विभाग, विजय दहिया, महानिदेशक, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, प्रमुख विपणन बोर्ड के प्रशासक टीएल सत्यप्रकाश, हैफेड के प्रबंध निदेशक ए श्रीनिवास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!