स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू कराने के दिए आदेश, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार कोविड-19 के नए ओमीक्रोन वेरिएंट से बचाव करने के लिए सभी सावधानियां बरत रही है.   गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्त, पुलिस आयुक्त तथा पुलिस अधीक्षकों को कोरोना की जरूरी गाइडलाइनो का पालन करवाने के आदेश दिए हैं.

anil vij 2

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफी सावधानियां बरत रही है. प्रदेश के गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी जिलों के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना की प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करवाया जाए.  उन्होंने यह भी कहा कि मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कोरोना के नए वेरिएंट से बचने के लिए अति आवश्यक है.

हरियाणा में अभी तक कोरोना के नए वेरिएंट का कोई केस देखने को नहीं मिला है. किंतु फिर भी प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है की प्रदेशवासियों को कोरोना के नए वेरिएंट से सुरक्षित रखा जा सके. जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी नई गाइडलाइन जारी कर दी है.  वहीं प्रदेश सभी स्कूलों को भी अभी अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा.  प्रदेश सरकार ने यह सूचना ट्विटर के माध्यम से साझा की है.

यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

जानिए क्या है, नई कोरोना प्रोटोकॉल

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अधिकारी अपने-अपने जिलों में जनता के बीच कोरोना प्रोटोकॉल जैसे कि मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिंग इत्यादि को सख्ती से लागू करवाना सुनिश्चित करेंगे. इसके अलावा, सभी स्कूल, व्यवसाय परिसर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड इत्यादि पर मास्क न पहनने वालों का चालान करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!