HSSC: ग्रुप सी के पदों पर सामाजिक-आर्थिक मानदंड के अंकों के बिना भर्ती करेगा आयोग, बचे हुए एग्जाम को लेकर बड़ी अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की तरफ से ग्रुप सी के 32,000 पदों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ग्रुप सी के 32,000 पदों की भर्ती सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंकों के बिना पूरी करेगा. जो ग्रुप बचे हुए है उन ग्रुपों के पेपर आयोग हर हफ्ते लेता रहेगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, ज़ब उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि जैसे ही हाईकोर्ट से ग्रुप सी की भर्तियों पर लगी रोक हट जाएगी, हर सप्ताह पेपर होंगे.

HSSC

पर सामाजिक- आर्थिक मानदंड के 5 अंकों पर अब हाईकोर्ट से रोक लग चुकी है. क्या बाकी ग्रुपों के पेपर होंगे यदि आपकी आयोग के चेयरमैन से बात हुई हो?’ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जवाब दिया, ‘हां, मेरी आयोग के चेयरमैन से बात हुई है. ग्रुप सी में सीईटी दो चरणों में होता है. पहला चरण सामान्य है, जो क्वालीफाई नेचर का है. उसमें सामाजिक- आर्थिक मानदंड के 5 अंक हैं. CET का यह पेपर लिया जा चुका है. लगभग सवा 3 लाख पास हो चुके हैं.

सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंकों के बिना जारी होगा रिजल्ट

सीईटी का दूसरा पेपर सबजेक्ट अनुसार होना है. इसमें सामाजिक आर्थिक मानदंड के 2.5 अंक निर्धारित है. उन्होंने कहा है कि ग्रुप सी के नोलेज टेस्ट में सामाजिक आर्थिक मानदंड के 2.5 अंकों के बगैर उन उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर देंगे, जो 2.5 अंकों की श्रेणी में सम्मिलित है. बचे हुए उम्मीदवारों का रिजल्ट बाद में जारी किया जाएगा.

यदि  2.5 अंक देने का फैसला हुआ तो उन उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर देंगे, जिन्हें ये अंक मिलेंगे. यदि नहीं मिले तो बिना अंकों के जो पहले रिजल्ट तैयार होगा, उसे ही घोषित कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!