HSSC: 14 जनवरी को होगी 11 ग्रुपों की परीक्षा, 15 फरवरी तक सभी ग्रुपों की परीक्षाएं पूरी करने की योजना

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने आने वाली 15 फरवरी तक ग्रुप सी के सभी ग्रुपों के पेपर लेने की योजना बनाई है. यूनिवर्सिटीज का सर्वेक्षण किया जा रहा है ताकि जनवरी के आखिरी हफ्ते से हर रोज पेपर लिए जा सकें. फिलहाल, आयोग 14 जनवरी को 11 ग्रुपों का पेपर लेने जा रहा है. इन ग्रुपो की परीक्षा के लिए नोटिस जारी हो चुका है. आयोग ने ग्रुप डी के लगभग 14,000 पदों की भर्ती की तैयारी भी कर ली है.

Haryana CET HSSC CET

2.5 अंकों के बिना जारी हो सकता है रिजल्ट

एकाउंट्स से संबंधित ग्रुप के पदों के लिए परीक्षा 20 और 21 जनवरी को संभावित हो सकती है. HSSC के अध्यक्ष ने बताया कि ग्रुप सी के नॉलेज टेस्ट में सामाजिक आर्थिक मानदंड के लिए 2.5 अंक देने है. ऐसे में ग्रुप सी के उन पदों के लिए 2.5 अंकों के बिना उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी तो हर हफ्ते के आखिर में पेपर लिए जा रहे हैं मगर प्रयास किया जा रहे हैं कि जनवरी के अंत तक हर दिन पेपर हो. उन्होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो जिस यूनिवर्सिटी में पेपर होंगे उसकी छुट्टी भी की जाएगी.

JE सिविल और मैकेनिकल पदों की परीक्षा में लग सकता है वक्त

अध्यक्ष ने बताया कि अकाउंटेंट संबंधित पदों के लिए 5,000 से अधिक उम्मीदवार हैं उनकी कोशिश है कि उनके लिए पेपर 20 और 21 जनवरी को आयोजित हो सके. जब अध्यक्ष से पूछा गया कि JE सिविल और मैकेनिकल पदों के लिए परीक्षा कब होगी तो इसपर अध्यक्ष ने कहा कि अभी इसमें थोड़ा वक्त लग सकता है क्योंकि वेरिफिकेशन चल रही है ताकि CET अधिसूचना के अनुसार चार गुना उम्मीदवारों में योग्य उम्मीदवारों ही बुलाया जा सके.

14 जनवरी को होगी इन 11 ग्रुपों की परीक्षा

ग्रुप नंबर 11 डाइटिशियन, ग्रुप नंबर 12 फायर स्टेशन अफसर, ग्रुप नंबर 13 फीचर राइटर/ असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस अफसर, ग्रुप नंबर 19 बॉयलर अटेंडेंट, ग्रुप नंबर 28 मॉडलर, ग्रुप नंबर 35 लैब टेक्नीशियन, ग्रुप नंबर 46 डेंटल हाइजीनिस्ट, ग्रुप नंबर 51 मोटर वाईडर का 14 जनवरी की सुबह की शिफ्ट में एग्जाम होगा. वहीं, ग्रुप नंबर 24 सब फावर अफसर, ग्रुप नंबर 52 डिस्पेंसर यूनानी, ग्रुप नंबर 55 वर्क सुपरवाइजर के लिए पेपर 14 जनवरी को ही शाम की शिफ्ट में होगा.

उन्होंने बताया कि ये सब लगभग 500 पद बनते हैं, इसलिए इन पदों के लिए पेपर पंचकुला में ही होगा. इनमें उम्मीदवारों की संख्या चार गुना से कम है. उन्होंने यह भी बताया कि 14 जनवरी को होने वाले पेपर में किसी भी ग्रुप के उम्मीदवार का पेपर क्लैश नहीं हो रहा है इसलिए एक ही दिन इनका पेपर लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!