हरियाणा में INLD ने 5 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, रादौर सीट से हैरानी भरा फैसला

चंडीगढ़ | हरियाणा में इसी साल अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. इसी कड़ी में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी (INLD) ने भी अपनी तैयारियों को पुख्ता रूप देते हुए 5 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने X पर पोस्ट कर इसकी आधिकारिक पुष्टि की है.

ABHAY

इन सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

  • ऐलनाबाद: अभय चौटाला
  • महेंद्रगढ़: सुरेन्द्र कौशिक
  • यमुनानगर: दिलबाग सिंह
  • बहादुरगढ़: स्व नफे सिंह राठी के परिवार से सदस्य
  • रादौर: श्याम सिंह राणा

रादौर सीट पर हैरानी भरा फैसला

खास बात यह है कि रादौर विधानसभा सीट से इनेलो ने श्याम सिंह राणा को प्रत्याशी बनाया है जबकि वो पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं. INLD के राष्ट्रीय संगठन सचिव श्याम सिंह राणा 5 जुलाई को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं. लेकिन फिर भी पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित कर सभी को हैरानी में डाल दिया है.

बीजेपी में शामिल होंगे राणा

श्याम सिंह राणा ने कहा कि इनेलो पार्टी में कोई कमी नहीं है लेकिन कार्यकर्ताओं की आवाज को सुनते हुए उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने का मन बना लिया है. लोकसभा चुनाव में सबने देखा कि INLD ने कड़ी मेहनत की लेकिन रूझानों में पार्टी जनता के बीच अपना विश्वास कायम नहीं कर पाई. इसलिए कार्यकर्ताओं से राय-मशविरा कर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला लिया है.

रादौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर नेता की इच्छा होती है कि वह अपने अधिकार क्षेत्र में चुनाव लड़ें और लड़ना भी चाहिए. बाकी पार्टी जहां से ठीक समझेगी, वहां से चुनावी रण में उतर जाएंगे. सीएम नायब सैनी को लेकर उन्होंने कहा कि वो दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं और 2014 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद विधानसभा में दोनों एक ही बेंच पर बैठा करते थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!