हरियाणा में 4 जुलाई से खेल महाकुंभ का आगाज, यहां देखें पूरा शेड्यूल

चंडीगढ़ | हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, सूबे में 4 जुलाई से खेल महाकुंभ का आगाज हो रहा है. 8 जिलों में 11 जुलाई तक चलने वाले इस राज्यस्तरीय महाकुंभ में खिलाड़ी 24 खेलों में अपना दमखम दिखाएंगे. मेडल जीतने के लिए खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी.

Games Sports

4 जुलाई से खेल महाकुंभ का आगाज

खेल निदेशक ने महिला एवं पुरुष वर्ग के लिए आयोजित होनी वाली प्रतिस्पर्धाओं को लेकर रोहतक, अंबाला, हिसार और गुरुग्राम के खेल उपनिदेशकों, सभी जिला खेल अधिकारियों और मोतीलाल नेहरू स्कूल, राई के प्रधानाचार्य एवं निदेशक को निर्देश जारी कर दिए हैं.

ये रहेगा शेड्यूल

खेल निदेशक की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि जींद, अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल में 4 से 6 जुलाई तक मुकाबले होंगे, जबकि पंचकूला, फरीदाबाद, गुरुग्राम और अंबाला में नौ से 11 जुलाई तक मुकाबले होंगे.

24 इवेंट में पदक जीतने उतरेंगे खिलाड़ी

जींद में कुश्ती फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन तथा रोइंग, अंबाला में तैराकी और जिम्नास्टिक, कुरुक्षेत्र में साइकिलिंग, जूडो और पुरुष हाकी तथा करनाल में कयाकिंग और कैनोइंग, फेंसिंग, हैंडबाल, फुटबाल और क्रिकेट मुकाबले होंगे.

इसी तरह पंचकूला में वालीबाल, बैडमिंटन, बास्केटबाल, महिला हॉकी, मुक्केबाजी और कबड्डी, फरीदाबाद में शूटिंग और ताइक्वांडो, गुरूग्राम में तीरंदाजी और एथलेटिक तथा अंबाला में टेबल टेनिस, भारोत्तोलन और टेनिस के मुकाबले होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!