आज से हरियाणा में महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर, जानिए! अपने जिले में सिलेंडर के नए दाम

Casino

चंडीगढ़ ।  1 जुलाई की शुरुआत हरियाणा के लोगों के लिए महंगाई के बड़े झटके के साथ हुई है. देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की सुर्खियां तो रोजाना ही खबरों में देखने को मिल जाती है. लेकिन अब हरियाणा में एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी भी सुर्खियों में है. प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में तो रोजाना बढ़ोतरी देखने को मिलती है अब जुलाई महीने की शुरुआत में ही एलपीजी के दामों में हुई बढ़ोतरी ने आम आदमी को बड़ा झटका दिया है.

Gas Cylinder

जारी सूचना के मुताबिक, सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में 25.50 रुपयों का बड़ा इजाफा किया है. वही कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी 85 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि 1 जुलाई की भांति ही 1 मई को भी हरियाणा राज्य में सरकारी तेल कंपनियों द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी. एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों में वृद्धि के बाद प्रदेश के जिलों में सिलेंडर के दामों में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

आज से बढ़े दामों के बाद प्रदेश के फतेहाबाद जिले में गैस सिलेंडर का दाम 862 रुपये हो गया है जो पहले 837 रुपये में मिलता था. वहीं सिरसा जिले की बात करें तो यहां एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 865 रुपये है. यहां भी गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपये का उछाल आय़ा है. वहीं मेवात जिले में गैस सिलेंडर की कीमत 836.50 पहुंच गई है जो पहले 811 रुपए थी. वहीं हिसार जिले में गैस सिलेंडर का दाम 855 रुपये है जो पहले 829.50 रुपये था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा शिक्षा विभाग ने शुरू की कर्मचारियों की पदोन्नति की तैयारियां, सीनियरटी पर काम शुरू

बीते महीनों की बात करें तो राज्य में मई और जून के महीने में 14.2 वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली थी. हालांकि 19.2 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 123 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी. गैस सिलेंडर के संबंधित कंपनियों द्वारा हर महीने की शुरुआत में और फिर 15वें दिन LPG सिलेंडरों के दामों की समीक्षा होती है, फिर कीमतों पर फैसला लिया जाता है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर 809 रुपये से बढ़कर 834 रुपये का हो गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!