PM मोदी ने ‘Mann ki Bat’ में की एक रेहड़ी वाले की तारीफ, जानें वजह

चंडीगढ़ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘मन की बात ‘ (Mann ki Bat) प्रोग्राम में चंडीगढ़ में छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले वेंडर संजय राणा का जिक्र किया. प्रधानमंत्री मोदी ने संजय राणा की तारीफ करते हुए कहा कि उनके सेवा भाव की हर कोई सराहना कर रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ के सेक्टर-29 में छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले संजय राणा जी को उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया ने एक सुझाव दिया. दोनों बच्चियों ने उनसे कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को फ्री में छोले-भटूरे खिलाने को कहा और वो इसके लिए खुशी-2 तैयार हो गए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा एचएयू हिसार के वैज्ञानिकों ने किया कमाल, पहली बार खोजी बाजरे की नई बीमारी

man ki bat live
पीएम मोदी ने कहा कि संजय राणा जी ने बिना देर किए ये अच्छा और नेक प्रयास शुरू भी कर दिया. पीएम ने कहा कि संजय राणा जी के स्वादिष्ट छोले-भटूरे का आनंद उठाने के लिए आप वैक्सीन डोज लगा हुआ मैसेज दिखाइए . वें आपको छोले-भटूरे की प्लेट खाने को देंगे. पीएम ने कहा कि समाज की भलाई के काम के लिए पैसे से ज्यादा सेवा भाव , कर्तव्य भाव की अधिक जरूरत होती है. हमारे संजय भाई ने इसको सही साबित भी किया है.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर ने दी किसानों को कई राहत, प्रदेश में जल्द होगी जलभराव की समस्या खत्म

बता दें कि उनके इस कदम के बाद रोजाना 50 के करीब लोग कोविड वैक्सीन लगवाकर उनके पास मुफ्त में छोले-भटूरे की प्लेट खाने के लिए आते हैं. पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बीपी बदनौर सिंह ने इसकी पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि देश के प्रति स्ट्रीट वेंडर के इस जज्बे को देखकर शहर के लोगों को सीख लेनी चाहिए.

यह भी पढ़े -   दलित परिवारों के बहिष्कार मामले में दो दर्जन दबंगों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, जानें क्या है मामला

राज्यपाल ने किया था ट्वीट

दरअसल कोविड वैक्सीन अभियान को बढ़ावा देने के लिए सेक्टर-29 में रेहड़ी लगाने वाले संजय राणा ने जब कोविड वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फ्री में एक प्लेट छोले-भटूरे खिलाने का ऐलान किया ,तब प्रशासक बीपी बदनौर सिंह ने इसकी पोस्ट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की, ताकि स्ट्रीट वेंडर के जज्बे को देखकर लोग टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!