हरियाणा कैबिनेट मीटिंग हुई सम्पन्न, मंत्रियों संग CM सैनी ने कई अहम मुद्दों पर की चर्चा

चंडीगढ़ | सीएम नायब सैनी की अध्यक्षता में आज चंडीगढ़ में हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक X हैंडल से लिखा है कि कैबिनेट की इस मीटिंग में प्रदेश हित से जुड़े विभिन्न अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और चुनाव आयोग की सहमति से जनहित में फैसले लिए गए हैं.

CM Nayab Saini Meeting

आबकारी नीति पर चर्चा

कैबिनेट मीटिंग समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि बैठक में सिर्फ आबकारी नीति पर चर्चा हुई है, अन्य किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है. हालांकि, इस बात को लेकर भी चर्चाएं जोरों पर थी कि कैबिनेट मीटिंग में सीएम नायब सैनी को यह पूर्ण अधिकार दिए जा सकते हैं कि वह हरियाणा विधानसभा में विश्वास मत साबित करने के लिए स्पेशल सत्र बुला सकें.

राज्यपाल चाहें तो हम तैयार

वहीं, विश्वास मत के मुद्दे पर उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है. राज्यपाल कानून के तहत जैसा कहेंगे, वैसा हम कर लेंगे. यदि राज्यपाल सत्र बुलाते हैं तो भी हमें कोई आपत्ति नहीं है. विपक्ष भ्रामक प्रचार कर रहा है.

12 जून से लागू होगी आबकारी नीति

हरियाणा में 12 जून से नई आबकारी नीति लागू होगी, जोकि अगले साल 11 जून तक रहेगी. वहीं, आज बुलाई गई मंत्रिमंडल बैठक के प्रशासनिक से ज्यादा राजनीतिक मायने हैं क्योंकि मीटिंग में सभी कैबिनेट मंत्री अपने- अपने लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रचार को लेकर भी सीएम नायब सिंह सैनी के साथ चर्चा के लिए उपस्थित रहें हैं. इसके अलावा, किसानों के मुद्दों पर भी चर्चा हुई है क्योंकि कई जगहों पर पार्टी नेताओं को जबरदस्त विरोध झेलना पड़ रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!