हरियाणा सरकार ने सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए 9 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए

चंडीगढ़ । भारत सरकार ने एकता पुरस्कार को सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर शुरू किया है. यह पुरस्कार राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को बढ़ावा देने और एक मजबूत एवं अखंड भारत के मूल्य को सुदृढ़ करने के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वालों को दिए जाते हैं. बता दे कि हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी कार्यालयों से केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए 9 अगस्त तक ऑनलाइन नामांकन आमंत्रित किए हैं. इसके बारे में सभी दिशा निर्देश nationalunityawards.mha.gov.in पर देखे जा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

haryana cm press conference

इन लोगों को दिया जाता है सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार

एकता पुरस्कार भारत की एकता और अखंडता में अहम योगदान के क्षेत्र में दिया जाता है. धर्म, जाति महिला,पुरुष, जन्म स्थान, आयु तथा व्यवसाय के आधार पर कोई भेदभाव किए बिना भारत का कोई भी नागरिक, संगठन इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए पात्र होगा. भारत में स्थित कोई भी भारतीय नागरिक, संस्थान या संगठन इस पुरस्कार हेतु अनुशंसित नाम पर विचार करने के लिए किसी भी व्यक्ति या संस्थान या संगठन को नामांकित कर सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!