हरियाणा के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का नोटिस हुआ जारी, हीट वेव के चलते दिए गए निर्देश

चंडीगढ़ | हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे हालात में बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के 5 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है, जिनमें महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, सिरसा, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं.

School Holidays

जिलों के DC को दी गई पावर

इसी बीच हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्रदेश के सभी उपायुक्तों को पत्र जारी करते हुए जिलों के डीसी को स्कूलों की छुट्टी करने की पावर दे दी है अनुमान है कि जल्दी ही स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी जाए. बता दें कि मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि राजस्थान से आने वाली हवाओं के कारण हालत ज्यादा खराब हो गए हैं.

चल सकती है धूल भरी आंधी

अनुमान है कि आज या कल से धूल भरी आंधी चल सकती है. फिलहाल, 22 मई तक कोई भी राहत नहीं मिलने वाली. विशेषज्ञ द्वारा बुजुर्गों और बच्चों को घर में रहने की सलाह दी गई है. बता दें कि राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े 4 डिग्री अधिक चल रहा है. आमतौर पर इन दिनों में तापमान 41 डिग्री होता है, लेकिन फिलहाल हरियाणा के कई राज्यों में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!