चंडीगढ़ से पहाड़ों की सैर के लिए शुरू हुई हैलीकॉप्टर सेवा,महज इतने रुपए रखा गया है किराया

चंडीगढ़ । सड़क यातायात के दौरान कई घंटे का सफर होने के चलते हिल स्टेशन पर मौज-मस्ती के लिए नहीं जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली- हरियाणा , चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए यह बड़ी खबर हैं. उन लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि अब उनका घंटों का सफर मिनटों में पूरा होगा और हिल स्टेशन पर मौज-मस्ती कर इतने ही समय में वह वापस अपने घर को लौट पाएंगे.

FLIGHT

सरकार ने अब कई हिल स्टेशनों के लिए हैलीकॉप्टर सेवा शुरू करने का फैसला लिया है जिसे हैली टैक्सी का नाम दिया गया है. इस सर्विस के शुरू होने से पर्यटकों को अब हिल स्टेशनों पर मौज-मस्ती करने के लिए अपना लंबा समय सफर में नहीं गंवाना पड़ेगा और हैली टैक्सी के जरिए झट से हवा में उड़ान भरते हुए पहाड़ों की खुबसूरती का नजारा लेते हुए चंद मिनटों में अपने पसंदीदा हिल स्टेशन पर पहुंचने में मजा आएगा.

चंडीगढ़ से शुरू होगी हैली टैक्सी

प्रशासन ने अब चंडीगढ़ से तीन और हिल स्टेशनों के लिए हैली टैक्सी की सुविधा शुरू की है. यें टैक्सी सेवा चंडीगढ़ से शुरू होकर मंडी, कुल्लू और रामपुर तक जाएगी. इसके अलावा शिमला तक का सफर भी महज आधे घंटे में तय किया जा सकेगा.

यह भी पढ़े -   Fact Check: हरियाणा में टूटा JJP और BJP का गठबंधन, जानें यूट्यूब चैनल्स पर चलाई जा रही इस खबर का वायरल सच ?

शिमला में हैली टैक्सी का ठहराव 25 मिनट का होगा, वहां से हैली टैक्सी मंडी के लिए उड़ान भरेगी. यहां पर 15 मिनट के ठहराव के बाद अगला स्टेशन कुल्लू का होगा. कुल्लू के बाद वापस टैक्सी शिमला के लिए उड़ान भरेगी और वहां से अगला पड़ाव फिर रामपुर का होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा और राजस्थान में हुई इस शादी की आखिर क्यों हो रही चर्चा, जानें वजह ?

पवन हंस ने शुरू की हैली सेवा

इस हैली टैक्सी की शुरुआत देश की जानी-मानी हेलिकॉप्टर कंपनी पवन हंस द्वारा की गई है. हैली टैक्सी सेवा पहले सप्ताह में तीन दिन संचालित की जाती थी लेकिन अब इस सेवा को पूरे सप्ताह के लिए संचालित किया जा रहा है. इस सेवा के शुरू होने से लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 5वी ओर 8वी परीक्षा में बोर्ड लागू, आठवीं तक छात्रों को फेल ना करने का सिस्टम बदला

इतना होगा किराया

चंडीगढ़ से इन हिल स्टेशनों के सफर के लिए बहुत ही कम किराया रखा गया हैं ताकि लोग हवाई सफर के जरिए पहाड़ों की यात्रा का आनंद लें सकें. चंडीगढ़ से शिमला का किराया 3665 रुपए रखा गया है. शिमला से मंडी तक 3665 रुपए लगेंगे. मंडी से कुल्लू जाने के लिए 3155 रुपए अधिक खर्च करने होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!