आज फिर कम हुई पेट्रोल-डीजल की कीमत, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

चंडीगढ़ | तेल कंपनियों ने वीरवार को पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. आज कीमतों में मामूली गिरावट से आमजन को राहत प्रदान हुई है. वीरवार को जारी नए भाव के अनुसार आज हरियाणा में एक लीटर पेट्रोल 97.48 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं डीजल का भाव 90.31 रुपए प्रति लीटर है.

यह भी पढ़े -   नूंह में नूपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को दो करोड़ देने का किया ऐलान, मचा बवाल

PETROL

वहीं हरियाणा के जिलों की बात करें तो यहां सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल सिरसा जिलें में बिक रहा है. सिरसा में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 98.85 रुपए खर्च करने होंगे तो वहीं एक लीटर डीजल के लिए 91.65 रुपए चुकाने पड़ेंगे. राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यहां पेट्रोल 96.20 रुपए तो वहीं डीजल 84.26 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

बता दें कि पिछले महीने मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला लिया गया था, जिसके बाद राज्य में ईंधन की कीमतों में गिरावट देखने को मिली हैं. मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम की थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के युवक का कमाल, ई-रिक्शा को मोडिफाई कर सैनिकों के लिए बनाई साइलेंट पेट्रोलिंग मशीन

हालांकि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर ही तेल कंपनियां रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें निर्धारित करती है. जब इंटरनेशनल लेवल पर कच्चे तेल की कीमत बढ़ जाती है तो भारत में भी ईंधन की कीमतें बढ़ जाती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!