पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट से आमजन को राहत, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

चंडीगढ़ | तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल- डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं. तेल कंपनियों ने आज आमजन को राहत दी है. आज हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के भाव में 13-13 पैसे की गिरावट दर्ज हुई है. आज जारी नए रेट के मुताबिक हरियाणा में एक लीटर पेट्रोल का भाव 106.13 तो वहीं डीजल 97.35 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

petrol pump

पिछले कई दिनों से हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के भाव में उतार- चढाव देखने को मिल रहा है. ईंधन की कीमतों में उतार- चढाव के पीछे इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में स्थिरता को बताया जा रहा है. वहीं हरियाणा के जिलों की बात करें तो यहां सिरसा जिलें में सबसे ज्यादा पेट्रोल और डीजल का भाव बना हुआ है.

सिरसा में आमजन को एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 107.14 रुपए चुकाने पड़ रहें हैं तो वहीं डीजल का भाव 98.33 रुपए प्रति लीटर बना हुआ है. वहीं राजधानी चंडीगढ़ में 8 अप्रैल के बाद से पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. बुधवार को चंडीगढ़ में पेट्रोल का भाव 104.74 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 90.83 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

यह भी पढ़े -   इन फसलों की खेती करने वाले किसानों की बल्ले बल्ले, मिलेंगे प्रति एकड़ 4 हजार रूपए

बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर रोज पेट्रोल-डीजल का भाव जारी किया जाता है. जब इंटरनेशनल लेवल पर कच्चे तेल का भाव बढ़ जाता है तो भारत में भी ईंधन की कीमतों में इजाफा हो जाता है. हालांकि राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर बीते डेढ़ महीने से ब्रेक लगा हुआ है. आखिरी बार 6 अप्रैल को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!