मंहगाई का तड़का: हरियाणा में अमूल, वेरका दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Casino

चंडीगढ़ । कोरोना महामारी की वजह से पहले ही आम आदमी आर्थिक मंदी की मार झेल रहा है. दिन-प्रतिदिन पेट्रोल- डीजल की कीमतें आसमान छू रही है और अब उपर से दूध के दामों में बढ़ोतरी ने आम आदमी के लिए परेशानी खड़ी करने का काम किया है. आपकों बता दें कि वेरका और अमूल दूध कंपनी ने आज से प्रति एक लीटर के दामों में 2 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है. बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ती हुई बिजली, उपभोक्ताओं को मिलेगी प्रति माह 100 करोड़ रुपये की राहत

DUDH
बढ़ी हुई कीमतों का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा. दूध रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाले पदार्थों में से एक है. आम आदमी पहले ही पेट्रोल डीजल, सब्जियों व फलों के दाम , गैस सिलेंडर रेट आदि को लेकर महंगाई की मार झेल रहा है. उपर से दूध की बढ़ी हुई कीमतों ने आग में घी डालने का काम किया है. चंडीगढ़ समेत हरियाणा व पंजाब के शहरों में अमूल,वेरका और वीटा के दूध की खपत बहुत ज्यादा है. सभी कंपनियों की ओर से दामों में बढ़ोतरी किए जाने से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ने वाला है.

यह भी पढ़े -   काला पानी: हरियाणा और राजस्थान के लोग आमने-सामने, खोद डाला नेशनल हाईवे

वेरका पंजाब के जीएम जेके गुप्ता ने बताया कि पिछले लंबे टाइम पीरियड से इनपुट कास्ट में लगातार इजाफा हो रहा था. इसमें सबसे अहम महंगाई दुग्ध उत्पादों के खर्च में वृद्धि से दाम बढ़ाए जाना था. वेरका की ओर से प्रक्रयोरमेट के दौरान तीन बार कीमतों में वृद्धि हो चुकी है. ऐसे में इनपुट कास्ट काफी बढ़ जाने के बाद दूध की कीमतों में इजाफा करना पड़ा.

कितना महंगा हुआ दूध (प्रति लीटर)

  • अमूल डायमंड -59 रुपए से 61 रुपए
  • अमूल गोल्ड- 55 रुपए से 57 रुपए
  • अमूल शक्ति- 49 रुपए से 51 रुपए
  • अमूल ताजा- 45 रुपए से 47 रुपए
  • वेरका गोल्ड-55 रुपए से 57 रुपए
  • वेरका शक्ति-49 रुपए से 51 रुपए
  • वेरका ताजा-45 रुपए से 47 रुपए
  • डेयरी मिल्क- 60 रुपए से 62 रुपए
यह भी पढ़े -   कर्मचारियों को पक्का करने की आवाज उठाने वाले नायब तहसीलदार को किया ब्लैकमेल, जानिए पूरा मामला

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!