रेलवे ने अंबाला मंडल से चलने वाली ट्रेनों का बदला समय, यहां देखें लिस्ट

चंडीगढ़ । अगर आप घर से निकल रहे हैं तो आपके लिए ये काम की खबर है. बता दें कि रेलवे ने कुछ प्रसिद्ध ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. जिस वजह से आपको यह बदलाव जानना बहुत जरूरी है नहीं तो आपकी ट्रेन छूट सकती है.

RAIL TRAIN

रेल प्रशासन ने परिचालन कारणों से कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया है. इसमें अंबाला रेल मंडल से चलने वाली तीन प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेन संख्या-14620 फिरोजपुर कैंट-अगरतला साप्ताहिक एक्सप्रेस 6 जून से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सुबह 5.35 के बजाय 5.20 बजे पहुंचेगी.

पांच मिनट रुकने के बाद शाम 5.25 बजे रवाना होगी. इसी तरह प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन सुबह 8 बजे की जगह 7.50 बजे पहुंचेगी और 7.55 बजे रवाना होगी. वहीं प्रतिदिन ट्रेन संख्या 12312 कालका-हावड़ा 1 जून से दोपहर 3.08 बजे के बजाय फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर दोपहर 3.05 बजे पहुंचेगी और 3.07 बजे प्रस्थान करेगी. इसी तरह प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन शाम 4.50 बजे की जगह 5.05 बजे पहुंचेगी और शाम 5.10 बजे रवाना होगी. शाम 6.28 बजे के बजाय मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर शाम 6.23 बजे पहुंचेगी और शाम 6.25 बजे गंतव्य के लिए रवाना होंगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: खूंखार कैदियों के लिए इस जिलें में बन रही है हाइटेक जेल, पीएम सुरक्षा जैसे होंगे आधुनिक इंतजाम

सप्ताह में चार दिन चलने वाली ट्रेन संख्या-18310 जम्मू तवी-संबलपुर 2 जून से दोपहर 2.10 बजे के बजाय दोपहर 2.20 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और दोपहर 2.25 बजे रवाना होगी. वहीं फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर अब दोपहर 3.20 बजे के बजाय दोपहर 3.28 बजे ट्रेन पहुंचेगी और 3.30 बजे रवाना होगी.

यह भी पढ़े -   आम आदमी को लगा महंगाई का बड़ा झटका, आज फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम

रेलवे अधिकारी ने कहा कि यात्रा से पहले ट्रेनों की आवाजाही की जानकारी प्राप्त करने के लिए यात्रियों को 139 या रेलवे की वेबसाइट का उपयोग करना होगा. ताकि वे परेशानी से बच सकें, क्योंकि वर्तमान में कई रेलवे खंडों पर विकास कार्य चल रहा है और इसका प्रभाव लंबा होगा. साथ ही दूरी की ट्रेनों सहित दैनिक ट्रेनों पर भी इसका असर पड़ रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!