कोरोना पर हरियाणा में सख्ती लागू, आज से बिना वैक्सीनेशन के सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री बैन

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार सभी जरूरी बचाव करने का प्रयास कर रही है. कोरोना के बढ़ते खतरों को देखते हुए भी लोग वैक्सीनेशन (vaccination) नहीं करवा रहे हैं. भारत में कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका है. हरियाणा समेत देशभर में करुणा का खतरा बना हुआ है. आज नई साल का पहला दिन है. इसी के साथ हरियाणा में वैक्सीनेशन ना लगवाने वाले लोगों को आज सार्वजनिक स्थानों (Public Place) पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कब खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने दी जानकारी

Corona Virus Vaccine

हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखकर टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है. आज से हरियाणा में टीकाकरण की दोनों डोज ना लेने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. प्रदेश सरकार ने सूचना दी है कि 1 जनवरी यानी आज से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ना लेने वाले व्यक्तियों कि सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री नहीं होगी. इसके साथ ही देश में वैक्सीनेशन लगवाने के प्रति कड़े प्रतिबंध लगाने वाला हरियाणा पहला राज्य बन गया है.

No वैक्सीन नो एंट्री

प्रदेश सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए ऐलान किया है कि हरियाणा में सभी सार्वजनिक स्थानों पर केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जाएगा जीने को रोना ही के कि दोनों रोज लगी होगी. इसमें सभी सार्वजनिक स्थान शामिल है जैसे सरकारी कार्यालय, पेट्रोल पंप, शराब का ठेका धार्मिक स्थल, सीएनजी स्टेशन, एलपीजी गैस सिलेंडर कनेक्शन, मिल्क बूथ और राशन की दुकानों पर केवल उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिनका वैक्सीनेशन पूरा हो चुका होगा.

यह भी पढ़े -   सरकार से टकराव पर उतरा भर्ती माफिया, HSSC चैयरमेन समेत अधिकारियों को गोली मारने की धमकी

कॉलेज में भी वैक्सीनेशन के आधार पर होगा प्रवेश

हरियाणा के सभी कॉलेजों में भी वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट देखने के बाद ही छात्रों को कॉलेज में एंट्री दी जाएगी. यह सख्त कदम प्रदेश सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ाने के लिए लिया है. इसी के साथ जिम या फिटनेस centre में भी यह नियम लागू होगा. जिसके कारण स्वरूप हरियाणा में जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है उनके लिए सार्वजनिक स्थानों पर जाना काफी चुनौती पूर्ण रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!