रोमांच से भरा हुआ है हरियाणा का यह हिल स्टेशन, गर्मियों में यहां बनाए घूमने का प्लान

पंचकूला | अक्सर हम रविवार के दिन खूबसूरत और एडवेंचर जगहों पर जाने की बजाय कई बार घिसे -पिटे स्थानों पर घूमने के लिए चले जाते हैं. बाद में हमें यह अफसोस होता है कि काश हम पहले ही अच्छे स्थान पर चले जाते हैं. अब आपको आगे से अफसोस करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

morni hills 2

मोरनी हिल स्टेशन है बेहतरीन प्लेस 

आज हम आपको इस खबर में हरियाणा के इकलौते हिल स्टेशन मोरनी हिल्स के कुछ बेहतरीन एडवेंचर के बारे में जानकारी देंगे. हरियाणा का यह हिल स्टेशन दिल्ली से केवल कुछ ही दूरी पर मौजूद है, आप आसानी से शनिवार यहां आकर रविवार को वापस घर लौट सकते हैं. मोरनी हिल्स दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के लोगों में काफी फेमस हो रहा है. इस हिसाब से हम और आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि यह जगह किसी दिन शिमला, मनाली की तरह ही लोकप्रिय हो जाएगी.

यहां आकर ले बोटिंग का मजा

यहां घूमने के साथ-साथ आप बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं. मोरनी हिल्स का मशहूर टिक्कर ताल घूमने के लिए सबसे हसीन जगहों में से एक है. यहां पर आप फैमिली के साथ बोटिंग का मजा ले सकते हैं. वहीं इस ताल के आसपास हरियाली और शांत वातावरण सबका दिल जीत लेती है. साथ ही यहां पर आप ट्रेकिंग के लिए भी जा सकते हैं. मोरनी हिल्स लगभग हजार किलोमीटर से भी ज्यादा भूमि में फैला हुआ है. इतने बड़े हिल स्टेशन में ट्रेकिंग का अलग ही मजा है. ट्रेकिंग के साथ-साथ आप मोरनी पहाड़ियों के पास बहने वाली घग्गर नदी को भी देख सकते है.

यह भी पढ़े -   गरीब लोगों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, सितंबर तक मिलेगा मुफ्त में अनाज

मस्ती करने के लिए यहां एडवेंचर पार्क भी है. यह पार्क रोमांच करने वालों को काफी पसंद आएगा. इस पार्क को खास तौर पर सैलानियों के लिए ही बनाया गया है. इस पार्क में रोप क्लाइंबिंग, बर्मा ब्रिज, रैंपलिंग जैसी कई एक्टिविटी करवाई जाती है. बड़ों के साथ साथ यह पार्क बच्चों के लिए भी काफी अच्छा विकल्प साबित होने वाला है. इस पार्क में जाने के लिए एंट्री फीस 50 रूपये है और बच्चों के लिए एंट्री फीस 20 रूपये है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!