HSSC CET परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, ऐसे करें अप्लाई

चंडीगढ़ | HSSC CET 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक हरियाणा CET का आवेदन फॉर्म नहीं भरा है, वे आज भर लें. क्योंकि इसके बाद अब दोबारा मौका नहीं मिलेगा. हरियाणा राज्य सरकार के तहत कई विभागों में ग्रुप सी और ग्रुप डी की नौकरियों में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एचएसएससी द्वारा हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट आयोजित किया जाता है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई थी, समीक्षा के बाद, हरियाणा एसएससी ने 31 मई 2022 तक तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया था.

यह भी पढ़े -   कल हरियाणवी गर्ल से शादी रचाएंगे पंजाब सीएम भगवंत मान, सीएम हाउस में होगा प्रोग्राम

HSSC 2

कब आयोजित होगी परीक्षा

हरियाणा सीईटी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद परीक्षा की तिथि और समय की घोषणा की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा जुलाई-अगस्त 2022 में आयोजित की जा सकती है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

कौन आवेदन कर सकता है?

जिन उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (हाई स्कूल), 12वीं (इंटरमीडिएट), डिग्री या डिप्लोमा किया है. वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   महंगाई की मार: फिर बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम, यहाँ जानें नए भाव

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर ‘Apply for CET Haryana 2022’ लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण करने के बाद, क्रेडेंशियल दर्ज करके लॉग इन करें.
  • आवेदन पत्र भरें और संबंधित दस्तावेज अपलोड करें.
  • शुल्क का भुगतान करें.
  • आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, पुष्टिकरण पृष्ठ का एक प्रिंटआउट लें.
यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का फैसला, सरकारी स्कूलों में खाली पदों को रिटायर्ड शिक्षकों के जरिए भरा जाएगा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!