चंडीगढ़ के टूरिस्ट प्लेस पर घूमने की है इच्छा, तो डबल डेकर बस केवल 50 रुपए में दिलाएगी विदेश जैसी फीलिंग

चंडीगढ़ | यदि आपकी चंडीगढ़ शहर के टूरिस्ट प्लेस में घूमने की ख्वाहिश है. तो आपको हम एक विशेष बस के बारे में बताएंगे.  जो आपको चंडीगढ़ के सभी टूरिस्ट प्लेस पर बहुत कम कीमत में घुमाएंगी.

आपको बता दें कि चंडीगढ़ के टूरिस्ट प्लेस देखने की ख्वाहिश रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब आप केवल ₹50 देकर चंडीगढ़ के टूरिस्ट प्लेस पर घूम सकते हैं. बस आपको इतना करना होगा कि चंडीगढ़ पहुंच कर सबसे पहले सेक्टर 17 स्थित होटल शिवालिक्व्यू पहुंचना होगा. उसके बाद वहां पर खड़ी डबल डेकर बस आपको चंडीगढ़ के सभी टूरिस्ट प्लेस दिखाएगी. इस बस में आप  मात्र ₹50 की टिकट लेकर सफर कर सकते हैं. यह डबल डेकर बस आपको विदेश में सफर करने जैसी फीलिंग का अनुभव कराएंगी.

यह बस आपको सबसे पहले सेक्टर 16 स्थित जाकिर रोज गार्डन में ले जाएगी.  यहां पर आप विभिन्न प्रकार के गुलाब के फूल एक साथ देख सकेंगे. इस रोज गार्डन में आफत गुलाबों की खुशबू को महसूस कर सकेंगे.  यदि आप इस सफर में अपनी जीवन साथी के साथ है तो यह पल आपके लिए और भी शानदार बन जाएगा. इसी के साथ सेक्टर-17 और 16 को कनेक्ट करने वाले सब-वे में लैंडस्कैपिंग और कैरोक म्यूजिक का मजा भी ले सकेंगे.

यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

स्टेट म्यूजियम में जानिए चंडीगढ़ के बारे में

इसके बाद डबल डेकर बस आपको रोज गार्डन से सेक्टर 10 गवर्नमेंट म्यूजिक लेकर जाएगी जहां पर आपको स्टेट साइंस म्यूजिक के साथ चंडीगढ़ आर्किटेक्चर म्यूजिक देखने को मिलेगा. यह म्यूजिक आपको  बताएगा कि कैसी चंडीगढ़ को गढ़ा गया है. साथ ही यह भी बताएगा कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का इससे क्या नाता रहा है. साइंस म्यूजियम में खुदाई से निकले फॉजिल्स और अन्य चीजें देखने को मिलेंगी. इस म्यूजियम में काफी सारी विशेष चीजें भी आपको देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा मे स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बातें, जानिए क्या कहा

रॉक गार्डन लेकर जाएगी बस

इसके बाद बस आपको बेहद स्पेशल जगह लेकर जाएगी. पदम श्री नेकचंद के शहर को समर्पित नायाब तोहफे रोक गार्डन का दीदार कराने लिए जाएगी. रॉक गार्डन में आपको पत्थर ऐसे लगेंगे जैसे आप से बातें कर रहे हो. साथ ही आपको खूबसूरत झरने भी देखने को मिलेंगे. रॉक गार्डन की पिछली तरफ वर्ल्ड पार्क बनाया गया है जिसमें आप विभिन्न प्रकार के पक्षियों को करीब से देख पाएंगे. इस पार्क में आप अफ्रीकन मकाओ को भी देख सकेंगे.

यह भी पढ़े -   किसानों के नए ऐलान ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किलें, राकेश टिकैत बना रहे हैं रणनीति

सुखना लेक घूमेंगे आप

इसके बाद बस आपको सुखना लेक दिखाने ले जाएगी यह लेख टूर का आखरी डेस्टिनेशन भी होगा. इस लेख से आप शिवालिक की पहाड़ियों का दीदार कर सकेंगे. फोटोग्राफी के लिए बिरहा खास जगह है. इसके बाद यह सफर खूबसूरत यादों में तब्दील हो जाएगा और बस आपको वापिस चंडीगढ़ की ग्रीनरी के बीच से शिवालिक व्यू पहुंचाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!