बर्बाद: हरियाणा के किसानों को बारिश की मार, मंडियों में भीगी धान की फसल

चंडीगढ़ | हरियाणा में बीते कुछ दिनों में हुई बारिश किसानों के लिए आफत बनकर बरसी है. बारिश के कारण किसानों को खेतों से लेकर मंडियों तक भारी नुकसान हुआ है. लगातार हो रही बारिश से धान की फसल पूरी तरह बर्बाद होने की कगार पर आ गई है.

SAD KISAN

बीते 2 दिन से हरियाणा के कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश से किसानों को दोहरी मार पड़ी है. प्रदेश के कई मंडियों में खुले में पड़ा लाखों मीट्रिक टन धान भीग गया और दूसरी ओर खेतों में खड़ी फसल ठहने के कारण के कारण किसानों की चिंता अधिक बढ़ गई है. रविवार को भी तेज बारिश से खेत की फसलों और मंडियों में खुले में पड़ी धान की बोरियां भीग गई.

यह भी पढ़े -   सिर्फ 1400 रुपए में होगी अब हवाई यात्रा! फटाफट करें टिकट बुक, यें रहीं रुट लिस्ट और किराया

अनाज मंडी में विभाग द्वारा फसल को बचाने के लिए किसी भी प्रकार के इंतजाम नहीं किए गए हैं. जिसका परिणाम यह हुआ कि धान की फसल भीग गई. किसानों का कहना है कि सरकारी एजेंसियां नमी और फसल साफ नहीं होने का बहाना बनाकर खरीद नहीं कर रही हैं, लेकिन अब तो बारिश के कारण धान की फसल मंडी में ही भीग गई हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें इस अव्यवस्था की जानकारी पहले से होती तो वह खुद ही इंतजाम करके चलते.

इस पूरे मामले में प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि धान खरीद को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. उठान का कार्य तेजी से चल रहा है. बारिश और बूंदाबांदी से कुछ असर पड़ा है. जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!