दादरी के चिड़िया रोड पर बनेगा 4 मंजिला लघु सचिवालय, 72 करोड रुपए का भेजा एस्टीमेट

चरखी दादरी । दादरी के चिड़िया रोड पर प्रस्तावित जिला स्तरीय लघु सचिवालय के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा 72 करोड रुपए का एस्टीमेट तैयार किया गया है. बता दें कि इस एस्टीमेट को मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के पास भेजा गया है. दादरी जिले को बने हुए करीब साढे 4 साल हो चुके हैं,उसके बाद यहां पर जिला स्तरीय लघु सचिवालय के निर्माण शुरू होने की उम्मीद जगी है. वहीं जिला स्तरीय लघु सचिवालय बनने के बाद एक ही जगह पर विभिन्न विभागों के कार्यालय स्थापित हो सकेंगे.

यह भी पढ़े -   गृहमंत्री अनिल विज का बयान: कालाबाजारी रोकने को कंट्रोल रूम होंगे स्थापित

dadri

दादरी जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर 

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 18 सितंबर 2016 को दादरी को जिला बनाने की घोषणा की थी, उसके बाद से ही जिला स्तरीय कार्यालय खुलने शुरू हो गए थे. लेकिन मौजूदा लघु सचिवालय का भवन काफी छोटा होने के कारण कई विभागों के कार्यालय गांव भैरवी स्थित किसान मॉडल स्कूल में शहर में अलग-अलग हिस्सों में संचालित है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से जिला प्रशासन द्वारा करीब 4 वर्ष पहले दादरी के चिड़िया मोड़ पर स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, हुड्डा के सेक्टर 10 की करीब 50 एकड़ जमीन का जिला स्तरीय लघु सचिवालय परिसर के लिए चयन किया गया था.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के बीच दुकानें खोलने की मिली परमीशन, तय समय में लेफ्ट-राइट फॉर्मूले के तहत खुलेंगी दुकानें

इस तरह बनाया जाएगा लघु सचिवालय 

बता दें कि इस जमीन के लिए सरकार जिला राजस्व विभाग को करीब 100 करोड रुपए भी जारी कर चुकी है. इसमें 23.93 एकड़ जमीन पर जिला स्तरीय लघु सचिवालय तथा 25.69 एकड़ जमीन पर न्यायिक परिसर का निर्माण करवाया जाएगा. यह भवन चार मंजिला होगा. दादरी लोक निर्माण विभाग द्वारा जिला स्तरीय लघु सचिवालय के लिए तैयार की गई ड्राइंग के अनुसार ही इस भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही बेसमेंट भी बनाई जाएगी. जिसमें वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. इस बिल्डिंग को ग्रीन बिल्डिंग के रूप में बनाया जाएगा. इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भी भेजा गया है . सरकार ने इस प्रस्ताव को मंजूर भी कर लिया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!