हरियाणा में बढ़ा ब्लैक फंगस का कहर, दो ने गवाई आंखें, तीन की मौत

पानीपत । हरियाणा में ब्लैक फंगस अब कहर बरपाने लगा है. दिनों दिन इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं. हिसार के अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में अब तक ब्लैक कांग्रेस के 19 मरीज आ चुके हैं. इससे पहले झज्जर में एक मरीज की इसी बीमारी से मौत भी हो चुकी है.अंबाला में ब्लैक फंगस से ग्रसित दो मरीजों को अपनी आंखों से हाथ धोना भी पड़ा है.

black funges

वही मुलाना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी 2 मरीजों की आंखों की रोशनी जा चुकी है.जिनमें से एक पटना का रहने वाला बताया गया है. अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दाखिल दो मरीज इसी बीमारी से ग्रसित थे, जिनकी दोनों की आंखों में इंफेक्शन बहुत ज्यादा फैल गया था और फल स्वरुप उनकी आंखों को ही निकालना पड़ा. उनकी आंखों की हालत ऐसी हो चुकी थी कि डॉक्टरों को लगता था कि यह इन्फेक्शन कहीं इन के ब्रेन में ना चला जाए जिसके चलते डॉक्टरों के द्वारा ऐसा कदम उठाया गया.

इनमें से एक महिला मरीज 54 वर्षीय परविंदर कौर मुलाना की रहने वाली है और वह शुगर की मरीज बताई जाती है.दूसरे मरीज का नाम राजीव नारायण सिंह है और वह बिहार के पटना का रहने वाला है. उनका बेटा इसी अस्पताल में डॉक्टर है. हाल ही में राजीव कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए थे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के ऐसे 2 गांव जहां पर पानी की बिल्कुल भी बर्बादी नहीं होती, डॉक्यूमेंट्री मे आए नजर

गौरतलब है कि अकेले अंबाला में ब्लैक फंगस का यह चौथा मामला है. इससे पहले शाहजहांपुर का अश्वनी भी ब्लैक फंगस की चपेट में आ चुका है और उनका इलाज चंडीगढ़ पीजीआई में चल रहा है.इसके साथ ही करधान के रहने वाले रणधीर भी इसी बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.उनका ऑपरेशन अंबाला नागरिक अस्पताल में किया गया.फिलहाल वह स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!