बड़ी अपडेट: घर में आइसोलेट कोरोना संक्रमित को घर पर ही पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन

भिवानी । कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भिवानी व दादरी में घर में आइसोलेट संक्रमित व्यक्ति को ऑक्सीजन उसके घर पर ही मुहैया कराई जाएगी.कृषि मंत्री के अनुसार करोना नियंत्रण के लिए भिवानी व दादरी जिले की मॉनिटरिंग का मुझे प्रभार दिया गया है इस लिए मेरी कोशिशें रहेंगी  कि उपचार और चिकित्सा के अभाव में किसी भी मरीज की जान नहीं जाने दी जाए. उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो मरीजों को उनके घर पर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.संक्रमित व्यक्ति को घर पर ही चिकित्सा संबंधी परामर्श भी प्रदान किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 28 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए! क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

DIPENDER HUDA TEAM

FILE: टीम दीपेंदर हुड्डा कोरोना मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाते हुए.

कृषि मंत्री श्री जेपी दलाल ने आगे बताया कि सरकार द्वारा जो किट दी जा रही है उसमें थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, मास्क और मेडिसिन आदि संक्रमित व्यक्ति के घर पहुंचाई जा रही है. किसी बीमार व्यक्ति को किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा सरकार पूरी तत्परता के साथ महामारी से निपटने में लगी हुई है.साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना चाहिए. यदि लोग सावधानी रखें तो ही संक्रमण के चैन को रोका जा सकता है.

यह भी पढ़े -   आज से टीकाकरण का महाअभियान, 18+ के लोगों को निःशुल्क लगाई जाएगी वैक्सीन

श्री दलाल ने लोगों से अपने चेहरे पर मास्क लगाए रखने की सलाह दी. इसके साथ उन्होंने कहा कि हमें बार-बार साबुन से हाथ धोना चाहिए इससे संक्रमण का खतरा कम हो सकता है. श्री दलाल ने बताया कि इस महामारी को लेकर लोगों को डरना नहीं चाहिए बल्कि सजगता और सावधानी से काम लेना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!