हरियाणा के स्कूलों में अब 15 जून तक छुट्टियां घोषित, पढ़े शिक्षा मंत्री का बयान

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां 15 जून तक बढ़ा दी है. पहले कोरोना महामारी के चलते 31 मई तक स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था. अभी भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2-3 हजार केस रोजाना सामने आ रहे हैं. ऐसे में सरकार ने छुटि्टयों को 15 जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग को इस बाबत निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के किसानों की बल्ले-बल्ले,अब बाजरे की खेती छोड़ने पर मिलेंगे प्रति एकड़ चार हजार रुपए

KanwarPal Gurjar

आपको बता दें कि सरकार ने आमतौर पर जून में होने वाली गर्मियों की छुट्टियों इस बार मई में ही कर दी थी. संक्रमण के मामलों को देखते हुए फिलहाल छुटि्टयों को आगे बढ़ा दिया गया है. इस अवधि में शिक्षकों की भी छुट्टी की गई थी लेकिन अब शिक्षकों को स्कूल में बुलाने पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि शिक्षकों को दाखिले के अलावा दूसरे काम सौंपे जा सकतें हैं.

वहीं दूसरी ओर सरकार ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत नियमित महिला अध्यापकों को ऑनलाइन तबादलों में मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी 13 फरवरी 2020 की हिदायतों का लाभ देने का फैसला किया है. सरकारी प्रवक्ता से मिली जानकारी अनुसार अगर नियमित महिला अध्यापक का पति किसी राज्य सरकार या केन्द्र सरकार के किसी विभाग, निगम या बोर्ड में कार्यरत हैं तो ऐसी महिला अध्यापक ऑनलाइन तबादलों के दौरान 5 अंकों का लाभ लेने की हकदार होंगी.

अभी कोरोना कम हुआ है,अभी और कम हो जाएं और पूरी तरह कंट्रोल हो जाएं तो उसके बाद ही स्कूल खोलने के बारे में विचार किया जा सकता है- कंवर पाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री, हरियाणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!