हरियाणा के लिए परेशानी बना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे, लोगों के सामने खड़ी हुई यें समस्याएं

फरीदाबाद । देश की सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण से जहां हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद जताई गई है, वहीं इस परियोजना ने फरीदाबाद के लोगों की मुश्किलें बढ़ाने का काम भी किया है. बता दें कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे परियोजना को लेकर फरीदाबाद में भी बड़े स्तर पर निर्माण कार्य चल रहा है. इन निर्माण कार्यों के चलते फरीदाबाद में कई जगहों पर सीवर लाइनें टूट चुकी है जिसके चलते बाईपास के साथ लगते सेक्टरों में रहने वाले लोगों को खासी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जाने क्या हैं नई क़ीमत

flyover bridge pul highway

फरीदाबाद से गुजरेगा ये एक्सप्रेस-वे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से शुरू होकर यें एक्सप्रेस-वे हरियाणा के फरीदाबाद, बल्लभगढ़ से होते हुए मुंबई तक बनाया जाएगा. इस एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली से मुंबई तक का सफर महज 12 घंटे में तय किया जा सकेगा. फरीदाबाद में कई जगहों पर इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में रोड़ा बनी बिजली की लाइनों व खंभों को हटाया जा रहा है.

इन निर्माण कार्यों की वजह से कई जगहों पर सीवर लाइन पंचर हो गई है जिससे सेक्टरों में रहने वाले स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने कहा कि सीवर लाइन टूटने से गंदा पानी जमा हो गया है जिसकी बदबू के चलते रहना दुभर हो गया है.

मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

निर्माण कार्यों के चलते स्थानीय स्तर पर आई इन दिक्कतों को लेकर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मंगलवार को फरीदाबाद के लघु सचिवालय में प्रशासन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चल रहे निर्माण कार्यों की वजह से फरीदाबाद व बल्लभगढ़ में रहने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाओं में परेशानी नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़े -   अंबाला रेंज की आईजी भारती अरोड़ा के स्वैच्छिक सेवानिवृत्त पर हरियाणा सरकार ने दी मंजूरी

उन्होंने कहा कि उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही है कि अधिकारी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहें हैं और उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है. इसलिए वह इस बैठक के माध्यम से इन शिकायतों का समाधान करने के निर्देश दें रहें हैं. उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!