हादसा: फरीदाबाद में इन्वर्टर बैटरी ब्लास्ट होने से घर में लगी आग, बाल-बाल बचे परिवार के सदस्य

फरीदाबाद | दिल्ली से सटे फरीदाबाद के एसजीएम नगर के सी ब्लॉक में शुक्रवार को इन्वर्टर की बैटरी में धमाका होने की वजह से घर में आग लग गई. गनीमत रही कि इस दौरान घर में सो रहे परिवार के किसी सदस्य को कोई नुक़सान नहीं पहुंचा. बैटरी के धमाके की आवाज सुनकर सभी की नींद खुल गई और उठकर देखा तो भयावह मंजर उनकी आंखों के सामने था.

faridabad fire accident

घर में चारों तरफ धुआं ही धुआं फैला हुआ था. सभी सदस्य समझदारी दिखाते हुए घर से बाहर निकलें और फिर देखते ही देखते घर से आग की भयानक लपटें उठना शुरू हो गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. गलियां तंग होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बड़ी मुश्किल से घर के पास पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पुलिस का आमनवीय चेहरा, दो युवको को बुरी तरह पीटा, देखे वायरल वीडियो

पूरा घटनाक्रम सुबह करीब 9 बजे का है. घर के एक सदस्य मनीष ने बताया कि सुबह अचानक हुए धमाके से उनकी आंखें खुली तो देखा कि घर के अंदर चारों तरफ धुआं फैला हुआ है. मनीष के अनुसार बैटरी में ब्लास्ट की वजह घर में रखे इन्वर्टर में शार्ट सर्किट का होना था. धीरे-धीरे आग पुरे घर में फैल गई. घर में रखा गैस सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गया जिसकी वजह से एक कमरे की दीवार टूट गई.

यह भी पढ़े -   मंदिर में चोरी से आहत होकर 75 वर्षीय पुजारी ने निगला जहर, मौत

आग लगने की सूचना जल्दी से फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई. गलियां संकरी होने की वजह से गाड़ियों को घर तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ा. आखिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. उधर आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी महेंद्र सिंह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने प्रारंभिक जांच में पाया कि धमाके की वजह इन्वर्टर की बैटरी में ब्लास्ट होना था. गनीमत रही कि हादसे में कोई जान का नुक़सान नहीं हुआ.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!