शख्स ने छपवाया शादी का अनोखा कार्ड, पूरी बात जानकर रह जाएंगे दंग

Casino

फरीदाबाद । कोरोना वायरस संक्रमण ने जो हालात पैदा किए हैं, उसने लोगों को बहुत कुछ सीखा भी दिया है. अगर कोई सीख ले सके तो ले, इससे अच्छी दिशा में कदम उठाए जाएंगे और जागरुक होंगे यह बात ज़ाहिर है. इससे हम सवस्थ एवं सुरक्षित समाज के निर्माण में भी योगदान देंगे. कुछ ऐसा ही किया है, राजा बल्लू की नगरी बल्लभगढ़ के मेन बाजार निवासी ज्वेलर्स पवन वर्मा ने. पवन वर्मा की एम टेक तक शिक्षित इंजीनियर बेटी प्रियंका वर्मा की शादी आगामी 1 जुलाई को है, जो दिल्ली निवासी संजीव कुमार से तय हुई है. अब आप कहेंगे कि शादी तो सभी की होती है, इसमें अलग क्या है? बिल्कुल अलग है और लोगों को यह प्रेरणा देने वाली भी है.

wedding card

दरअसल पवन वर्मा ने अपनी बेटी प्रियंका वर्मा की शादी के लिए जो निमंत्रण पत्र तैयार किया हैं, वो सैनिटाइजर की बोतल पर प्रकाशित है. बोतल की पैकिंग पर भी विवाह समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया गया है. खास बात यह है कि वधू पक्ष की ओर से निमंत्रण के साथ मिठाई की जगह मास्क दिए जा रहे हैं.

ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन वर्मा के अनुसार बिटिया प्रियंका की शादी पहले 17 जून को ही तय हो गई थी, पर उससे पहले कोरोना संक्रमण का बुरा दौर शुरू हो गया. कोरोना की चपेट में वधु और वर पक्ष के कई लोग आ गए हैं. ईश्वर की कृपा रही कि सभी बुरे दौर से निकल आए और अब सवस्थ है. इसके बाद शादी की नई तारीख 1 जुलाई निकाली गई है.
पवन वर्मा की मानें, तो कोरोना ने आम हो या खास सभी को दिन में ही तारे दिखा दिए हैं.

यह भी पढ़े -   पहाड़ों पर हो रही बरसात की वजह से यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा, गावों का अन्य गांवों से संपर्क टूटा

बड़े-बड़े लोगों के पास आकुल संपत्ति होते हुए भी, उनके काम नहीं आई, कोरोना ने यही सीख दी है कि जरूरतमंदों के काम आओ, और सवस्थ और सुरक्षित समाज का निर्माण करने में सहयोग दो. बस इसी को केन्द्र में रखते हुए, उनके मन में यह विचार आया, कि क्यों न कुछ ऐसा किया जाए जो नया हो. घर में विचार विमर्श के बाद यह तय हो गया कि शादी का कार्ड ऐसा हो जिससे समाज में कोई संदेश जाए. देश जागरूक हो इसके लिए सैनिटाइजर की बोतल पर निमंत्रण पत्र प्रकाशित करवाने का खयाल आया. परिवार के अन्य लोगों के साथ साथ बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत बेटी प्रियंका को भी यह आइडिया बहुत ही पसंद आ गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में खुलेंगे 2000 हर- हित स्टोर्स, मुख्यमंत्री 2 अगस्त को पंचकूला में करेंगे उद्घाटन

दरअसल इसके बाद वर पक्ष से भी बात की गई, तो उन्होंने भी इसपर अपनी सहमति जता दी, और इससे सराहनीय कदम बढ़ाया. बस इसके बाद सैनिटाइजर की ऐसी बोतलों को खोज लिया, जिसपर निमंत्रण पत्र प्रकाशित कर पूरी जानकारी दी जा सके. सैनिटाइजर की बोतल पर शादी संबंधित कार्यक्रम की जानकारी देने के साथ ‘दो गज की दूरी मास्क है जरूरी’ का संदेश भी लोगों को दिया है. इसके अलावा जिन लोगों को निमंत्रण दिया जा रहा है उन्हें मिठाई के स्थान पर मास्क दिए गए हैं.
पवन वर्मा ने बताया कि फेरों के बाद विवाह स्थल पर ही विदाई से पहले दूल्हा-दुल्हन और अन्य रिश्तेदार पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने का भी संदेश देंगे. बल्लभगढ़ और अन्य स्थानों पर स्वर्णकार पवन वर्मा की ओर से यह खास निमंत्रण पत्र भेजा गया है उसी पर खूब चर्चा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!