दिल्ली के बाद फरीदाबाद में भी बढ़े सीएनजी के दाम, 51.75 रूपये किलो हुई CNG

Casino

फरीदाबाद । दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले में भी सीएनजी के दामों में 90 पैसे प्रति किलो की वृद्धि कर दी गई है . अभी तक 50.85 प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिल रही थी, लेकिन अब यह बढ़कर 51.75 प्रति किलोग्राम हो गई है. इसका सीधा असर जिले के 60,000 से अधिक वाहनों पर देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़े -   IRCTC ने बनाए ऑनलाइन टिकट के लिए नए नियम जाने, वरना नहीं हो पाएगी टिकटों की बुकिंग

CNG PUMP BHIWANI

12 सालों में ₹30.75 रुपए महंगी हुई सीएनजी

इस समय फरीदाबाद जिले में 19 सीएनजी स्टेशन है.इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग, ट्रेक्टर 9, 17, 24 क्राउन प्लाजा के सामने, सेक्टर 20 ए बी आदि अन्य रोड पर है. इन स्टेशनों पर रोजाना 2 लाख किलोग्राम से अधिक सीएनजी की सप्लाई की जाती है. बता दें कि दिल्ली और फरीदाबाद में सीएनजी के दामों में तकरीबन ₹10 का अंतर आ चुका है. 2009 में सीएनजी व पीएनजी की सप्लाई शुरू हुई थी. उस समय सीएनजी के दाम ₹21 प्रति किलोग्राम थी. अब यह दाम 52.75 रुपए तक पहुंच गए हैं. यानी कि 12 साल में प्रति किलोग्राम 30.75 रुपए की वृद्धि हुई. सीएनजी कार चलाने वाले जयराज विनोद व नवीन ने बताया कि जिले में अधिकतर वाहन सीएनजी है, इसलिए खपत बढ़ रही है.दाम बढ़ने की वजह से परेशानियां भी बढ़ रही है. लॉकडाउन ने जनता की परेशानियों को बढ़ा दिया है. ऐसे में किसी भी जरूरी चीज के दाम नहीं बढ़ने चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!