Farmers Protest: 7 जून को हरियाणा के सभी पुलिस थानों का घेराव करेंगे किसान

टोहाना । कृषि कानूनों के विरोध में पिछले छः महीने से दिल्ली की सीमाओं पर धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों के तंबूओं को बारिश और तूफान से काफी नुकसान पहुंचा है लेकिन किसानों ने फिर से अपने टैंट लगाने शुरू कर दिए हैं और साथ ही आंदोलन को तेज करने का फैसला किया गया है. बुधवार को टोहाना में जुटे किसानों ने बैठक करके यह फैसला लिया है कि 7 जून को 11 बजे से 1 बजे तक हरियाणा के सभी पुलिस थानों का घेराव किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   अपनी इन 5 चीजों की जानकारी कभी किसी को न दें, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

sirsa dpty cm house kisan

किसान नेताओं ने कहा कि जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली द्वारा किसानों को गाली-गलौज करने तथा पुलिस द्वारा किसानों पर मुकदमे दर्ज करने के विरोध में यह निर्णय लिया गया है. किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर 7 जून तक भी किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिएं जातें और विधायक देवेंद्र बबली माफी नहीं मांगते तो 11 व 12 जून को टोहाना के हर गांव में देवेन्द्र बबली की शव यात्रा निकाली हुए प्रदर्शन किए जाएंगे.

किसान नेताओं ने कहा कि शाहजहांपुर बार्डर पर आंधी और तूफान से काफी नुकसान पहुंचा है लेकिन जनसहयोग व जनकल्याण संगठनों के सहयोग से आशियाने फिर से तैयार किए जा रहे हैं. अब किसानों ने पहले से बेहतर मजबूती के साथ टैंट लगाने शुरू किए हैं. सरकार द्वारा किसानों को हिंसक प्रदर्शन के लिए उकसाने के अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन चला रहे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली के बॉर्डर्स पर पहुंच रहे हैं. किसान नेताओं ने जत्थों का स्वागत करते हुए किसान मोर्चा को ओर मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!