HDFC, SBI औऱ ICICI बैंक के ग्राहकों की बल्ले- बल्ले, वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली | यदि आप भी बैंक के ग्राहक है औऱ बैंक से लोन लेने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग सिस्टम को लेकर निर्देश जारी किए हैं. वित्त मंत्री ने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंक को आदेश दिया है कि वे जितना हो सके बैंकिंग सिस्टम को सिंपल बनाएं, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बैंक से लोन ले सकें.

यह भी पढ़े -   सैलरी लेने वालों को 31 जुलाई तक करना होगा यह काम, वरना अगस्त से लगेगा जुर्माना

bank

ग्राहक आसानी से ले पाएंगे बैंको से लोन 

वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. जिससे कि लोन लेने वालों के लिए बैंकिंग प्रक्रिया काफी आसान बन सके. वित्त मंत्री ने बैंकों को सुझाव दिया कि लोन देने के मानकों को तंदुरुस्त रखना चाहिए. बता दें कि कुछ दिन पहले उद्योग प्रतिनिधि और वित्त मंत्री के बीच एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें इसका सुझाव दिया गया था. इससे एसबीआई, HDFC, ICICI बैंक समेत सभी बैंकों के ग्राहकों को फायदा होगा.

वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों को अधिक से अधिक ग्राहकों के अनुकूल बनने की आवश्यकता है,  लेकिन यह प्रतिकूल जोखिम लेने की सीमा तक ना हो. बैंकों को अधिक से अधिक ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखना है और अधिक से अधिक उनके अनुकूल होना है. दिनेश खारा ने इस बात पर कहा कि ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक में डिजिटलीकरण की प्रक्रिया भी बढ़ रही है,  इससे ग्राहकों को बैंकिंग से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!