नया फोन घर लाते ही करें ये 4 जरूरी काम, एकदम बढ़िया चलेगा आपका स्मार्टफोन

गैजेट डेस्क | अगर आप भी इन दिनों नया फोन (New Phone) खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. जब भी आप नया स्मार्टफोन खरीदे, तो आपको उसके कुछ फीचर्स एक्सप्लोर करने के बाद ही उसे यूज करना चाहिए. अधिकतर यूजर्स को इस बारे में जानकारी ही नहीं होती. इसके विपरीत, कुछ लोग इसे जरूरी नहीं समझते. आज हम आपको ऐसे कामों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन्हें नया फोन खरीदने वाले ग्राहकों को जरूर करना चाहिए.

Mobile Phone 1

तुरंत करें ये काम

  1. नए फोन को स्क्रेच और टूटने से बचाने के लिए आपको हमेशा ही स्क्रीन प्रोटेक्टर और बैक कवर लगाना चाहिए. बाजार में आपको कई प्रकार के स्क्रीन प्रोटेक्टर और बैक कवर मिल जाएंगे.
  2. जब भी आप नया फोन घर लाए, तो उसमें नई सिम कार्ड को डालें और अपने मोबाइल नंबर को एक्टिव कर ले. इसके बाद, स्मार्टफोन में आपको इंटरनेट सेटअप कर लेना है या फिर इसे वाईफाई से कनेक्ट करना है. गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से आप जरूरी ऐप को भी डाउनलोड कर लीजिए.
  3. फोन में मौजूद सभी सॉफ्टवेयर की जब भी अपडेट आए, आपको अपडेट करते रहना चाहिए. ऐसा करने से आपके फोन में लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच और फीचर्स रहेंगे.
  4. जब भी आप नया फोन खरीदे, तो अपने पुराने फोन के डाटा को नए फोन में ट्रांसफर कर लें. आप चाहे तो गूगल ड्राइव या फिर अन्य किसी क्लाउड स्टोरेज सेवा का इस्तेमाल करके भी डाटा बैकअप और रिस्टोर का ऑप्शन चुन सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!