Mahindra XUV 700 खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, पहली बार घटा वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली । महिंद्रा की पिछले साल आई Mahindra XUV 700 ने लॉन्च के बाद ही भारतीय बाजारों में बड़ी कामयाबी हासिल की है. बता दें कि इस एक्सयूवी को सभी जगह से पॉजिटिव रिस्पांस मिला है. जिस वजह से इसकी डिमांड भारतीय बाजारों में काफी ज्यादा है. पिछले कुछ दिन पहले एक्सयूवी 700 का वेटिंग पीरियड करीब 75 सप्ताह यानी 18 महीने तक था. अब इसे खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. इसका वेटिंग पीरियड घटकर 75 सप्ताह से 71 सप्ताह हो गया है.

महिंद्रा एक्सयूवी 700 खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर 

बता दे कि xuv700 लॉन्च के बाद यह पहला मौका है जब इसके वेटिंग पीरियड में कमी आई है. महिंद्रा ने बताया कि कोविड-19 और सेमीकंडक्टर चिप की कमी की वजह से 75000 पेंडिंग ऑर्डर को समय पर क्लियर करना एक मुश्किल टास्क होगा. xuv700 को पिछले साल सितंबर में लांच किया गया था, इस दौरान पेट्रोल मॉडल की डिलीवरी अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में और डीजल मॉडल की डिलीवरी नवंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई थी.

SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन और कुल चार ट्रिम्स- MX, AX3, AX5 और AX7 में उपलब्ध हैं. सब कम वेटिंग (24 सप्ताह से लेकर 29 सप्ताह तक) एसयूवी के MX, AX3 और AX5 ट्रिम्स के पेट्रोल वेरिएंट पर है. डीजल से चलने वाले MX वेरिएंट की वेटिंग 34-36 हफ्ते, जबकि AX3 और AX5 वेरिएंट की वेटिंग 48 से 51 हफ्ते तक है. सबसे ज्यादा वेटिंग (71 हफ्ते तक) लग्जरी पैक ट्रिम्स के साथ आने वाले टॉप-स्पेक AX7 और AX7 पर है.

यह भी पढ़े -   इस दिन भारत में लांच होगा Realme 9i 5G, जाने फीचर्स और कीमत

बता दे कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 का नया वैरीएट तैयार कर रही है. इसे AX7S नाम दिया जाएगा. इस वैरीअंट को AX7 और AX7L के बीच पेश किया जाएगा. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट फॉग लैम्प और एलईडी हेड और टेल लैंप्स के साथ-साथ क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.  हालांकि वायरलेस चार्जर, पैसिव कीलेस एंट्री के साथ इलेक्ट्रिक डोर हैंडल, टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, ड्राइव मोड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, ADAS, ड्राइवर नी एयरबैग और ड्राइवर स्लीप डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिसिंग रहेंगे. नया वैरीएट, AX7L वेरिएंट की तुलना में ₹80000 अधिक किफायती होने की उम्मीद है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!