नए साल पर ग्राहकों को मिलेगा 5G का तोहफा, 20 सेकंड में डाउनलोड होगी HD मूवी

नई दिल्ली । नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में केंद्र सरकार ग्राहकों को 5G इंटरनेट की सुविधा देने वाली है. बता दे कि नए साल से देश के 13 शहरों में 5G इंटरनेट की सुविधा को शुरू किया जाएगा. इन 13 शहरों में सबसे अधिक तीन शहर गुजरात राज्य के शामिल है. वहीं महाराष्ट्र राज्य के भी दो शहर शामिल है.  देश में इंटरनेट क्रांति लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है. 5G नेटवर्क के आते ही स्पीड 10 गुना बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़े -   रिलायंस जियो ने जियोंफोन रिचार्ज की कीमतों की वृद्धि, 152 रूपये मे लॉन्च किया नया प्लान

INTERNET ON MOBILE

13 शहरों में शुरू होगी 5G इंटरनेट की सुविधा

5G नेटवर्क ग्राहकों के लिए नए साल का बेहतरीन तोहफा साबित हो सकता है. देश के 13 शहर में 5G नेटवर्क को शुरू किया जाएगा. उसके बाद धीरे-धीरे इन शहरों की संख्या में वृद्धि की जाएगी. भारत सरकार द्वारा पिछले काफी समय से इस पर कार्य किया जा रहा था. अब सरकार नए साल पर ग्राहकों को यह बेहतरीन तोहफा देने की तैयारी में है. 5G नेटवर्क के आ जाने से एचडी मूवी 20 सेकंड में डाउनलोड हो जाएगी.

वही व्हाट्सएप  कॉल्स  भी पहले की तुलना में अधिक क्लियर होंगे. इंटरनेट की स्पीड में वृद्धि होने से मेट्रो के ड्राइवरलेस होने का सपना भी साकार होगा. डिजिटल इंडिया की दिशा में यह बहुत बड़ा कदम साबित होगा. 4G से 5G की दिशा में जाने के लिए बेहतरीन कार्य किया गया है, जिसकी वजह से अब 13 शहरों में 5G नेटवर्क को लांच किया जाएगा . इन 13 शहरों मे अधिकतर आबादी इंटरनेट सेवाओं का इस्तेमाल करती है, जिस वजह से सबसे पहले इन्हीं शहरों में 5जी इंटरनेट की सुविधा को शुरू किया जाएगा. इन शहरों में बेहतरीन रिजल्ट के बाद 5G नेटवर्क को पूरे भारत में लॉन्च किया जा सकता है.  इस दिशा में केंद्र सरकार तेजी से कार्य कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!