एक स्मार्टफोन में 2 सिम रखने वालों पर लग सकता है एक्स्ट्रा चार्ज, यहाँ पढ़े TRAI का नया प्रस्ताव

गैजेट डेस्क | अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में दो सिम का इस्तेमाल करते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया यानी TRAI की तरफ से दो सिम को लेकर एक प्रस्ताव तैयार किया गया है. इस दौरान जानकारी देते हुए बताया गया कि एक फोन में दो सिम कार्ड इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ जुर्माना लग सकता है.

SIM

मोबाइल नंबरों के दुरुपयोग को रोकने के लिए यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है, ऐसे में यदि आप भी अपने स्मार्टफोन में दो सिम का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

लोगों के लिए जरूरी खबर

ET की नई रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि TRAI जल्द ही सिम कार्ड के नियमों में बड़ा बदलाव करने वाला है. अगर बिना किसी जरूरत के कोई फोन में दो सिम कार्ड इस्तेमाल करता है, तो उसे एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि यह एक्स्ट्रा चार्ज मंथली होगा या फिर सालाना. अगर आप एक ही सिम इस्तेमाल करते हैं और आपके फोन में दो सिम लगे हुए हैं, तो अब आपको इसके लिए एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ सकते हैं.

नए नियमों को लेकर बड़ा ऐलान

एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे पता चला है कि 219 मिलियन से ज्यादा मोबाइल नंबर लंबे समय से एक्टिवेट नहीं है. TRAI की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि अधिकतर लोग दो सिम कार्ड रखते हैं, एक को ही वह यूज करते हैं और दूसरे को केवल चालू रखते हैं. अगर लोग एक ही नंबर या एक ही सिम का इस्तेमाल करेंगे, तो इससे टेलीकॉम कंपनियों के पास नंबर की कमी नहीं होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!