Tata Tiago CNG vs Maruti Celerio CNG कौन सी कार है बेहतर, जानिए दोनों कारों के फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली । यदि आप पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान हो चुकी है तो CNG कार आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बन सकती है. हाल ही में मारुति ने अपनी सिलेरियो और टाटा ने Tiago का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किया है. आज हम आपको इस खबर में इन दोनों कारों के बारे में डिटेल से बताएंगे.

tiago

जानिये टाटा टियागो सीएनजी और मारुति सिलेरियो सीएनजी के बारे में 

यदि दोनों कारों की परफॉर्मेंस की बात की जाए तो मारुति सिलेरियो सीएनजी में पैट्रोल वैरीअंट वाला ही 1.0 लीटर का K10C Dual jet इंजन है, जो सीएनजी के साथ 57 एचपी की मैक्स पावर और 82.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं टाटा टियागो सीएनजी में पेट्रोल वेरिएंट का ही 1.2 लीटर रेवोट्रॉन 3 सिलेंडर इंजन है. जो 73.4 PS की मैक्स पावर और 95 एनएम का पिक टॉर्क जेनरेट करता है.

यदि दोनों कारों की साइज की बात की जाए तो टाटा टियागो सीएनजी मारुति सिलेरियो से लंबी है. टाटा ने अपनी टियागो सीएनजी में सेफ्टी के लिए काफी काम किया है, इसमें गैस लीकेज को डिडक्ट करने की सुविधा है. जो गैस लीक की स्थिति में गाड़ी को पेट्रोल इंजन पर स्विच कर देता है. यदि माइलेज की बात की जाए तो मारुति सिलेरियो सीएनजी बढ़िया साबित होती है यह एक किलोग्राम गैस में 35.60 किलोमीटर का माइलेज देती है.

यह भी पढ़े -   मोदी सरकार ने इन राज्यों में गेहूं खरीद के नियमों में दी ढील, किसानों को होगा फायदा

वहीं टाटा टियागो सीएनजी के माइलेज को लेकर कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल दावा नहीं किया गया. मारुति सुजुकी सिलेरियो सीएनजी का एक ही मॉडल मार्केट में मौजूद है, जबकि टाटा ने tiago सीएनजी को चार अलग-अलग ट्रिम्स के साथ उतारा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!