हरियाणवी सिंगर MD बने गुरुग्राम स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 ब्रांड एंबेसडर, लोगों से की स्वच्छता के अपील

गुरुग्राम | नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में पहले स्थान पर रखने के लिए और सभी को स्वच्छता को अपने जीवन का हिस्सा बनाने के प्रति प्रेरित करने के लिए हरियाणा के सिंगर मन्नू धवन MD को ब्रांड एंबेसडर बनाया है.

KD

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्लास्टिक पॉलीथिन का कम से कम प्रयोग करने और गीले तथा सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने से संबंधित विषयों के संबंध में गुरुग्राम के नागरिकों का ध्यान केंद्रित करने के लिए गुरुग्राम नगर निगम ने हरियाणा के प्रसिद्ध कलाकार MD को स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया हैं.

यह भी पढ़े -   किसानों की दूसरी बड़ी जीत : अब पराली जलाने वालों पर अपराधिक मामला नहीं होगा दर्ज

गुरुग्राम के स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर कि अपील

मन्नू धवन ने वीडियो संदेश जारी कर गुरुग्राम के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास स्वच्छता रखें तथा सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग कचरे के डब्बे में डालें और गुरुग्राम को स्वच्छ बनाने में प्रत्येक व्यक्ति अपना योगदान जरूर दें. गुरुग्राम नगर निगम का उद्देश्य है कि वह स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में गुरुग्राम को प्रथम स्थान पर ला सकें और नागरिकों को अपने आसपास सफाई रखने तथा कचरे को इधर-उधर ना फेंकने से संबंधित आदतो को प्रत्येक नागरिक की जीवन शैली का हिस्सा बना सकें.

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 का मुख्य उद्देश्य

देश के शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान की रफ्तार बनाए रखने के लिए वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण का सातवां संस्करण ‘स्वच्छ सर्वेक्षण-2022’ प्रारंभ किया गया, इस बार के स्वच्छता सर्वेक्षण में पहली बार जिला स्तरीय रैंकिंग की जाएगी. स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में छोटे शहरों और कस्बों को भी शामिल किया गया है. स्वच्छ सर्वेक्षण के अंतर्गत भूमिका भी निर्धारित की गई है, जिसके तहत मासिक आधार पर स्वच्छ भारत मिशन की टीम के साथ बैठक में सहभागिता और गतिविधियों के लिए सुझाव देना, वार्ड स्तर पर स्वच्छता विषय पर आयोजित गतिविधियों का आयोजन करना, श्रमदान कार्यक्रम, गार्बेज रन, स्वच्छता शपथ जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!